Home » Industry » CompaniesWhatsApp appoints Abhijit Bose as head of WhatsApp India

अभिजित बोस होंगे भारत में व्हॉट्सऐप के नए स्थानीय प्रमुख

कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि बोस अगले साल की शुरुआत में वॉट्सऐप से जुड़ेंगे।

WhatsApp appoints Abhijit Bose as head of WhatsApp India

नई दिल्ली। मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप ने अभिजित बोस को भारत में अपना प्रमुख नियुक्त किया है। अभिजित बोस कैलिफोर्निया से बाहर अपनी व्हॉट्ऐप टीम बनाएंगे। इसका पूरा संचालन गुडगांव से किया जाएगा। कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि बोस अगले साल की शुरुआत में वॉट्सऐप से जुड़ेंगे। इसके साथ ही बोस और उनकी पूरी टीम बड़े और छोटे कारोबारियों को ग्राहकों के साथ जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करेगी। आपको बता दें कि इसी साल व्हॉट्सऐप ने छोटे कारोबारियों के लिए व्हॉट्सऐप बिजनेस ऐप और बड़े कारोबारियों के लिए व्हॉट्सऐप बिजनेस एपीआई जारी किया था। 

 

व्हॉट्सऐप भारत में काफी प्रतिबद्ध
व्हॉट्सऐप के अधिकारी एम अडीमा ने कहा कि व्हॉट्सऐप भारत में काफी प्रतिबद्ध है। और हम ऐसा उत्पाद तैयार करने को उत्साहित हैं जो लोगों को एक-दूसरे से संपर्क करने में मददगार हो और भारत की तेजी से बढ़ रही डिजिटल अर्थव्यवस्था को समर्थन देता हो। एम अडीमा ने कहा कि एक सफल बिजनेसमेन होने के नाते बोस जानते हैं कि अर्थपूर्ण भागीदारियां कैसे तैयार की जाती हैं, जो देशभर में कंपनियों को मदद करे। आपको बता दें कि व्हॉट्सऐप ने भारत में अपने प्रमुख की नियुक्ति उस समय की है जब सरकार फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए कंपनी पर दबाव डाल रही है। 

 

अभिजित बोस का करियर
अभिजित बोस  ईजटैप के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं। फरवरी बोस ने ईज़ेटैप की शुरुआत 2011 में की थी। यह इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट कंपनी है। इसमें कई बड़े वेंचर कैपिटलिस्ट्स का पैसा लगा है। 2011 से अब तक वह ईज़ेटैप में थे और 2019 से उनकी नई पारी शुरू होने वाली है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट