विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesTraveling to the beautiful beaches of Pattaya is cheap, so will be saving

पटाया के खूबसूरत समुद्र तटों की यात्रा करना हुआ सस्ता, इतनी होगी बचत

थाईलैंड में 30 अप्रैल तक नहीं देनी होगी वीजा ऑन अराइवल फीस 

Traveling to the beautiful beaches of Pattaya is cheap, so will be saving

नई दिल्ली. 
यदि आप समर वेकेशन का प्लान बना रहे हैं तो एक बार थाईलैंड का विकल्प भी बेहतर साबित हो सकता है।आप यहां पटाया के खूबसूरत समुद्र तटों की यात्रा सस्ते में कर सकते हैं। अप्रैल तक थाईलैंड जाने वाले भारतीयों के लिए यहां की सरकार ने वीजा ऑन अराइवल फीस माफ करने का फैसला किया है। भारत समेत 21 देश इसमें शामिल हैं। पहले इसकी डेडलाइन 31 जनवरी थी, लेकिन अब इस बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है। यानी साउथ ईस्ट एशियन टूरिस्ट स्पॉट पर जाना पहले से भी सस्ता पड़ेगा। थाई सरकार ने टूरिस्ट को प्रमोट करने के लिये ये फैसला लिया है। यानी इस बेनिफिट का फायदा लेने का आखिरी महीना है।

फीस माफ होने से यह होगा फायदा 

थाइलैंड के वीजा ऑन अराइवल की मौजूदा फीस लगभग 4400 रुपए है। यानी 30 अप्रैल से पहले यात्रा करने आपको इतने रुपयों की सीधी बचत होगी। हालांकि शर्त यह होगी कि आपको यहां सिर्फ 14 दिन तक ही रुकने का मौका मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ समय से यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी आई है, जिसके चलते थाइलैंड सरकार ने ये फैसला लिया है।

इन देशों को भी छूट

भारत के अलावा बुल्गारिया, साइप्रस, मॉरिशस, रोमानिया, साऊदी अरेबिया, फिजी, ताइवान, उज्बेकिस्तान, यूक्रेन, कजाकिस्तान, चीन, भूटान, इथोपिया, माल्टा और पापुआ न्यू गिनी के पर्यटकों को भी वीजा ऑन अराइवल की फीस नहीं देना होगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन