Home » Industry » CompaniesVijay Mallya says I have become poster boy of bank default

माल्‍या ने पीएम मोदी और जेटली को दो साल पहले लिखे लेटर किए सार्वजनिक, कहा- बैंक डिफॉल्‍ट का बन गया हूं पोस्‍टर बॉय

लोगों का गुस्‍सा भड़काने के तौर पर किया जाने लगा है इस्‍तेमाल

Vijay Mallya says I have become poster boy of bank default
 
नई दिल्‍ली. भगोड़े शराब व्‍यवसायी विजय माल्‍या ने बैंक डिफॉल्‍ट मामले में दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को लिखे लेटर्स सार्वजनिक कर दिए हैं।माल्‍या का कहना है कि उन्‍होंने 15 अप्रैल 2016 को ये लेटर अपना पक्ष रखने के लिए लिखे थे, लेकिन पीएम और वित्‍त मंत्री किसी की ओर से कोई जवाब नहीं आया था। माल्‍या ने यह भी कहा है कि वह बैंक डिफॉल्‍ट के पोस्‍टर बॉय बन चुके हैं। उन्‍हें लोगों का गुस्‍सा भड़काने के तौर पर इस्‍तेमाल किया जाने लगा है। 
 
बता दें कि माल्‍या पर बैंकों का 9000 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का बकाया है और वह इस वक्‍त भाग कर ब्रिटेन में रह रहे हैं। भारत की ओर से प्रत्‍यर्पण के लिए यूके की कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। माल्‍या ने एक लंबे अर्से बाद कोई बयान दिया है। 
 
 
सरकार और बैंकों के इशारे पर लगाए गए झूठे आरोप
माल्‍या ने कहा कि मुझे नेताओं और मीडिया द्वारा चोरी का आरोपी और किंगफिशर एयरलाइन्‍स को दिए गए 9000 करोड़ रुपए के लोन को लेकर भागने वाला करार दिया गया है। कुछ बैंकों ने तो मुझे विलफुल डिफॉल्‍टर भी घोषित कर दिया है। सेंट्रल ब्‍यूरो ऑफ इन्‍वेस्‍टीगेशन (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई अपुष्‍ट और झूठे आरोपों के साथ उनके खिलाफ चार्जशीट दायर की है। ये सब सरकार और बैंकों के इशारे पर हुआ है।  
 
 
ED ने अटैच कर ली 13,900 करोड़ रुपए की संपत्ति
माल्‍या ने यह भी कहा कि ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (PMLA) के तहत मुझसे जुड़े एसेट्स, मेरे ग्रुप की कंपनियों और मेरे परिवार की ओनरशिप या नियंत्रण वाली कंपनियों को भी अटैच कर लिया। इन सभी की मौजूदा कीमत लगभग 13,900 करोड़ रुपए है। 
 
 
निपटाना चाहता हूं मामला
माल्‍या का यह भी कहना है कि वह बैंकों का कर्ज चुकाकर मामले को निपटाना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए मैं हरसंभव कोशिश करता आया हुं और करता रहूंगा। लेकिन अगर किसी राजनीति के तहत बाहरी कारकों ने दखल दिया तो मैं कुछ नहीं कर सकता। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट