विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesVijay mallya said in uk court that living off his partner and childrens

विजय माल्या ने कोर्ट में बताई दास्तां, कहा-उधारी पर कट रही है जिंदगी

पत्नी और पार्टनर की कमाई से हो रहा है गुजारा

Vijay mallya said in uk court that living off his partner and childrens

Vijay mallya said in uk court that living off his partner and childrens एक समय पर रईसों की तरह जीवन जीने वाले किंगफिशर एयरलाइन के मालिक विजय माल्या अब उधार की जिंदगी जीने पर मदबूर हो गए हैं। विजय माल्या को अब अपना गुजारा करने के लिए अपनी पत्नी, बच्चों और पार्टनर पर निर्भर होना पड़ रहा है। बुधवार को विजय माल्या ने ब्रिटेन की अदालत को अपनी दास्तां सुनाई।

नई दिल्ली। एक समय पर रईसों की तरह जीवन जीने वाले किंगफिशर एयरलाइन के मालिक विजय माल्या अब उधार की जिंदगी जीने पर मदबूर हो गए हैं। विजय माल्या को अब अपना गुजारा करने के लिए अपनी पत्नी, बच्चों और पार्टनर पर निर्भर होना पड़ रहा है। बुधवार को विजय माल्या ने ब्रिटेन की अदालत को अपनी दास्तां सुनाई। लंदन उच्च न्यायालय में विजय  माल्या ने बताया कि उनके पार्टनर और पत्नी पिंकी की सालाना आय 1.35 करोड़ रुपए है। जबकि विजय माल्या के पास अब संपत्ति के तौर पर केवल 2,956 करोड़ रुपए ही बचे हैं। जिसके लिए उन्होंने सेटलमेंट के लिए कर्नाटक उच्च न्यायालय को ऑफर दिया हुआ है। 

बच्चे कर रहे हैं विजय माल्या का पालन -पोषण


गौरतलब है कि 11 सितंबर 2018 को 13 भारतीय बैंकों की ओर से  विजय माल्या के खिलाफ दिवालिया याचिका दायर की गई थी। जिसपर 2019 में दिसंबर में सुनवाई की जानी थी। माल्या ने  ब्रिटेन की अदालत में कहा कि उनके बच्चे और ललवानी उनका पालन-पोषण कर रहे हैं। आपको बता दें कि माल्या ने अपना गुजारा चलाने के लिए अपने परिचित कारोबारी  मिस्टर बेदी से 75.7 लाख और अपनी निजी सहायक मिस महल से  1.15 करोड़ रुपए उधार लिए हुए हैं। माल्या ने यह रकम कर्ज चुकाने और जीवनयापन करने  के लिए हैं। 

 माल्या ने अपने पूर्व वकील मैकफारलेंस से उधार लिए हैं पैसे


निजेल तोजी  जो कि उन 13 बैंकों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिनसे माल्या ने 11,000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है ने कहा कि माल्या ने लगभग 2.40 करोड़ रुपये एचएमआरसी से और एक अघोषित राशि अपने पूर्व वकील मैकफारलेंस से उधार ली है। वह भारतीय बैंकों के 3.37 करोड़ रुपये के कानूनी खर्च में से 1.57 करोड़ रुपये भी नहीं चुका पाया है। उसपर ब्रिटिश सरकार का करीब 2.40 करोड़ रुपये टैक्स भी बकाया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss