Home » Industry » CompaniesTwitter to remove locked accounts from follower count

ट्विटर पर कम हो सकते हैं आपके फॉलोअर, लॉक्‍ड अकाउंट्स को हटाएगी कंपनी

प्‍लेटफॉर्म को और विश्‍वसनीय बनाने के लिए उठाया कदम...

Twitter to remove locked accounts from follower count

नई दिल्‍ली. माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने प्‍लेटफॉर्म को और विश्‍वसनीय बनाने के लिए एक नया कदम उठाया है। ट्विटर ने लॉक्‍ड अकाउंट्स को प्‍लेटफॉर्म से हटाने का फैसला किया है। न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इसकी जानकारी ट्विटर ने अपने ऑफिशियल हैंडल के जरिए दी है। साथ ही यह भी कहा है कि इस कदम से फॉलोअर्स की संख्‍या घट सकती है। बता दें कि ट्विटर ने इस साल मई और जून के बीच बड़ी संख्‍या में अकाउंट्स को सस्‍पेंड किया है। पिछले हफ्ते ही ट्विटर ने स्‍पैमिंग और मैलिसियस ऑटोमेशन पर रोक लगाने के लिए नए उपायों की घोषणा की थी।  

 

क्‍या है लॉक्‍ड अकाउंट

लॉक्‍ड अकाउंट्स के बारे में बताते हुए ट्वीट किया गया है कि जब ट्विटर किसी अकाउंट के व्‍यवहार में अचानक से बदलाव देखती है तो वह उन अकाउंट्स को लॉक कर देती है। उसके बाद अकाउंट ओनर से अकाउंट को वैलिडेट यानी पुष्टि करने और पासवर्ड बदलने को कहा जाता है। जब तक ओनर ऐसा नहीं करता उसका अकाउंट लॉक्‍ड ही रहता है और वे लॉग इन नहीं कर सकते।   

 

अथर्पूर्ण और सही होनी चाहिए फॉलोअर्स की संख्‍या

ट्विटर का कहना है कि हम अपने प्‍लेटफॉर्म पर विश्‍वास और हेल्‍दी कॉन्‍वर्सेशन को प्रोत्‍साहित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। फॉलोअर्स की संख्‍या अथर्पूर्ण और सही होनी चाहिए। इसलिए हम लॉक्‍ड अकाउंट्स को फॉलोअर काउंट्स में से हटा रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट