बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesTwitter पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स हुए 3.75 करोड़, एक साल में 51% बढ़ी संख्‍या

Twitter पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स हुए 3.75 करोड़, एक साल में 51% बढ़ी संख्‍या

साथ ही ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले इंडियन की पीएम मोदी की पोजिशन 2017 में भी बरकरार रही।

1 of

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा सक्रिय राजनीतिज्ञ माना जाता है। यही वजह है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्‍या में 51 फीसदी का इजाफा हुआ है। मौजूदा समय में ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की कुल संख्‍या 3.75 करोड़ पर जा पहुंची है। साथ ही ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले इंडियन की उनकी पोजिशन 2017 में भी बरकरार रही। पीएम मोदी ने पिछले साल अमिताभ बच्‍चन को पीछे छोड़ यह पोजिशन हासिल की थी।  

 

कब से ट्विटर पर हैं मोदी 

पीएम मोदी ट्विटर पर 2009 से सक्रिय हैं। ट्विटर के मुताबिक, मोदी ने मेक इन इंडिया, स्‍वच्‍छ भारत, मन की बात, सेल्‍फी विद डॉटर जैसे कई कैंपेन के लिए ट्विटर का इस्‍तेमाल किया और कई लोगों तक पहुंच बनाई। 

 

कौन से रहे साल के ट्रेंडिंग टॉपिक 

2017 में टॉप ट्रेंड्स और टॉपिक्‍स को लेकर ट्विटर इंडिया कंट्री डायरेक्‍टर तरनजीत सिंह ने कहा कि जीएसटी, मन की बात, राष्‍ट्रपति चुनाव और नोटबंदी का एक साल इस साल के टॉप टॉपिक रहे। इसके अलावा ट्रिपल तलाक, गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी, जलीकट्टू, बाहुबली 2 भी छाए रहे। 

 

ट्विटर पर कौन हैं टॉप 10 सेलेब्‍स

ट्विटर फॉलोअर्स के मामले में मोदी के बाद दूसरे स्‍थान पर अमिताभ बच्‍चन हैं। इनके बाद शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, सचिन तेंदुलकर, ऋतिक रोशन और विराट कोहली का स्‍थान है। 

 

इंस्‍टाग्राम पर भी छाए मोदी 

ट्विटर के अलावा 2017 में पीएम मोदी इंस्‍टाग्राम पर भी सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 1 करोड़ के पार हो चुकी है। मोदी 2014 में इंस्‍टाग्राम से जुड़े थे। इंस्‍टाग्राम पर दूसरा स्‍थान अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट