बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesVedanta Sterlite : संयंत्र बंद करने के आदेश, काट दी गई बि‍जली

Vedanta Sterlite : संयंत्र बंद करने के आदेश, काट दी गई बि‍जली

Sterlite तांबा संयंत्र के विरोध में भड़की हिंसा के दो दिन बाद इस संयंत्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश।

1 of

तूतीकोरि‍न। तमिलनाडु के तूतीकोरिन में Vedanta समूह के Sterlite प्‍लांट के विरोध में भड़की हिंसा के दो दिन बाद इसे तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया और संयंत्र की बिजली भी काट दी गई। इस बीच हिंसा में मरने वालों की संख्या 13   हो गयी है और बंदरगाह वाले इस शहर में चौथे दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा। 


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (TNPCB) के अध्यक्ष मोहम्मद नसीमुद्दीन ने देर रात आदेश जारी किया, जिसके आधार पर संयंत्र को तड़के सवा पांच बजे बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई।


गृह मंत्रालय की नजर 
इस बीच नई दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय तूतीकोरिन में हिंसा को लेकर तमिलनाडु सरकार से संपर्क बनाये हुए है। अधिकारी के मुताबिक, राज्य सरकार से 22 मई को हुई हिंसा के कारण और इसके बाद के घटनाक्रमों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है।
अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार से शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने को लेकर किये गये उपायों तथा स्टरलाइट संयंत्र को लेकर भी विस्तार से जानकारी मांगी गयी है। 


मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 13 
इधर संयंत्र के विरोध में पहले भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गयी। आंदोलनकारियों पर पुलिस के लाठीचार्ज और फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हुए सेल्वाशेखर (43) को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गयी। आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में घायल हुए कुछ पुलिसकर्मियों समेत 70 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


पूरे इलाके में तनाव 
पिछले दो दिनों से जारी दंगे, आगजनी के कारण पूरे इलाके में स्थिति असहज बनी हुई है। असामाजिक तत्वों ने तिरुनेल्वेली, कन्याकुमारी और नागापट्टिनम जिलों में राज्य पथ परिवहन निगम की छह बसों पर पथराव किया तथा उनके शीशे तोड़ डाले। लगातार तीसरे दिन सभी दुकानें तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति काफी कम रही। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट