विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesTikTok got into trouble in child privacy concerns

TikTok इस्तेमाल करने  वालों के लिए बुरी खबर, इन सभी लोगों का अकाउंट होगा डिलीट

अकाउंट बनाने के लिए पेरेंट्स से लेनी होगी परमिशन

TikTok got into trouble in child privacy concerns

नई दिल्ली। अगर आप भी TikTok ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। चीन की यह वीडियो शेयरिंग ऐप 1 साल पहले लॉन्च हुई थी। और मार्केट में आते ही यह ऐप लोकप्रिय हो गई। फिलहाल दुनियाभर में TikTok को 100 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब इस ऐप पर विवादित वीडियोज को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है। TikTok पर आरोप है कि इस ऐप में चाइल्ड हैरेसमेंट के वीडियोज को  ज्यादा बढ़ावा दिया जा रहा है। इन आरोपों से बाहर निकलने के लिए कंपनी ने यूजर्स के अकाउंट को डिलीट करना शुरू कर दिया है। साथ ही कंपनी यूजर्स के अकाउंट में जाकर ऐसी वीडियोज को डिलीट भी कर रही है।

इस उम्र के लोगों का होगा अकाउंट डिलीट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ लोगों का कहना है कि उनके TikTok अकाउंट को बंद कर दिया है। दूसरी ओर, कुछ यूजर्स का यह भी कहना है कि उनके अकाउंट से वीडियोज को भी डिलीट किया जा रहा है। इन आरोपों के चलते TikTok ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में भी बदलाव किए हैं। साथ ही TikTok ने 13 साल से कम उम्र के बच्चों  के अकाउंट को डिलीट करने का भी फैसला लिया है। अब कंपनी अपने सभी यूजर्स से उनकी उम्र की जानकारी ले  रही है। 

TikTok का भारत में 39 प्रतिशत मार्केट शेयर


कंपनी का कहना है कि वह ये सभी फैसले  FTC सेटलमेंट एग्रीमेंट के तहत ले रही है। अब अगर 13 साल के बच्चे TikTok पर अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं तो उनके पेरेंट्स को इसकी परमिशन देनी होगी। बता दें कि कंपनी ने अपनी यह पॉलिसी अभी अमेरिका में लागू की है। इसे जल्द ही भारत में भी लागू की जाएगी। आपको बता दें कि TikTok का भारत में 39 प्रतिशत मार्केट शेयर है।  TikTok का ग्लोबल यूजर बेस 500 मिलियन है जिसका 39 फीसद केवल भारत में ही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन