Home » Industry » CompaniesThousands of Pakistan bank accounts hacked

बदहाल पाकिस्तान पर एक और आफत, 8000 अकाउंट से अंतरराष्ट्रीय चोर ने उड़ाए पैसे

FIA में सैकड़ों लोगों ने मामला दर्ज किया है और इनकी जांच हो रही है।

Thousands of Pakistan bank accounts hacked

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इन दिनों गंभीर आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है जिसके चलते प्रधानमंत्री इमरान खान विभिन्न देशों से आर्थिक सहयोग मांग रहे हैं। हाल ही में इमरान खान चीन दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने चीन से भी पाकिस्तान की मदद करने की अपील की है। ऐसे में बदहाली से जूझ रहा पाकिस्तान के सामने एक और आफत आ गई है। पाकिस्तान के सभी बड़े बैंकों के यूजर्स के डेटा पर सेंध लग गई है जिससे अकाउंट होल्डर्स के पैसे चोरी हो गए हैं। पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी  (FIA)ने इसका खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के तकरीबन सभी बैंकों का डेटा चोरी हो चुका है। 


सैंकड़ों लोगों ने दर्ज किया मुकदमा
हालांकि FIA यह नहीं बताया कि बैंकों की सिक्योरिटी में सेंध कब लगी। FIA में सैंकड़ों लोगों ने मामला दर्ज किया है और इनकी जांच हो रही है। जियो न्यूज के अनुसार, लगभग 10 बैंकों की ओर से सभी अंतरराष्ट्रीय लेन-देन पर रोक लगाए जाने के करीब दस दिन बाद यह मामला सामने आया है। क्रेडिट और डेबिट कार्ड में सेंधमारी को चलते बैंकों ने ये कदम उठाया है।


दस बैंकों के 8000 अकाउंट होल्डर्स के डेटा चोरी
इसके चलते FIA ने सभी बैंकों को पत्र लिखा है और बैंकों के सुरक्षा प्रंबधनों की एक बैठक बुलाई गई है। FIA ने बताया कि दस बैंकों के 8000 अकाउंट होल्डर्स के डेटा मार्केट में हैकरों को बेच दिए गए हैं बैंकों की साइबर सिक्योरिटी में सेंध लगी है। हैकर्स नेअकाउंट होल्डर्स की रकम को चुरा लिया है। FIA ने यह भी कहा कि अकाउंट से पैसे चुराने के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट