Advertisement
Home » Industry » CompaniesThese two factories of johnson and johnson can not make baby powder

इस फैक्ट्री में बन रहा था कैंसर वाला बेबी पाउडर, सरकार ने लगाई रोक

कैंसर वाले तत्व की जांच की होगी जांच

These two factories of johnson and johnson can not make baby powder

नई दिल्ली। अमरीका की जानी मानी दवा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर में कैंसर पैदा करने वाला तत्व मिला होने की खबरों के बाद ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) भी सक्रिय हो गया है। डीसीजीआई ने जॉनसन एंड जॉनसन को मुंबई के मुलुंड और हिमाचल के बद्दी स्थित फैक्ट्रियों में अगले आदेश तक बेबी पाउडर बनाने या वहां मौजूद कच्चे माल से अन्य उत्पाद बनाने पर रोक लगा दी है।

 

इसलिए लिया फैसला

 

जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर में कैंसर वाला तत्व शामिल होनी की खबरों के बाद सेंट्रल ड्रग्स स्टेंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन (सीडीएससीओ) के निर्देश पर बीते बुधवार ड्रग इंस्पेक्टरों ने इन दोनों फैक्ट्रियों के सैंपल लिए थे। इसके बाद डीसीजीआई ने जॉनसन एंड जॉनसन को इन फैक्ट्रियों में बेबी पाउडर बनाने पर रोक लगा दी है। यह रोक सैंपलों की जांच रिपोर्ट आने तक जारी रहेगी। 

 

पूरे देश में 100 से ज्यादा सैंपल लिए

 

बेबी पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार एस्बेस्ट्स की मौजूदगी की खबरों के बाद पूरे देश में जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर के 100 से ज्यादा सैंपल लिए गए थे। यह सैंपल मुलुंड और बद्दी फैक्ट्री के अलावा कंपनी के थोक, खुदरा और वितरक एजेंसियों से लिए गए थे। अब विभाग इन सैंपलों की जांच कर एस्बेस्ट्स की मौजूदगी का पता लगाएगा। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि जॉनसन का बेबी पाउडर सभी निर्धारित विनियामक व विनिर्माण मानकों का पालन करता है या नहीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss