Home » Industry » CompaniesThe Indian Oil Company has launched Free-Trade LPG cylinders of 5kg capacity

अब हाथों-हाथ मिल जाएगा LPG सिलेंडर, IOC दे रही है सुविधा

इंडेन के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर या प्वाइंट ऑफ सेल (POS) पर जाकर 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं।

The Indian Oil Company has launched Free-Trade LPG cylinders of 5kg capacity

नई दिल्ली। घर से दूर रहने वाले लोगों को अब ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOC) की नई योजना के तहत घर से दूर रहने वाले विद्यार्थियों, जॉब करने वाले युवाओं को अब  5 किलो का एलपीजी सिलेंडर आसानी से मिल सकेगा। इसके लिए उन्हें मात्र अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। इसका मतलब यह हुआ कि अब ग्राहकों को सिलेंडर खरीदने के लिए किसी मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा और वह पहचान पत्र दिखाकर और पैसे जमाकर आसानी से सिलेंडर खरीद सकते हैं।

IOC ने बीते रविवार एक ट्वीट कर कहा कि ग्राहक अपने शहर में इंडेन के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर या प्वाइंट ऑफ सेल (POS) पर जाकर 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। 

बिना सब्सिडी के 295 रुपए में मिलेगा सिलेंडर
कंपनी के मुताबिक ग्राहक को सिर्फ अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। जिसे दिखाकर उन्हें 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। उन्हें इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी की वेबसाइट में दी गई जानकारी के मुताबिक  दिल्ली में 5 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बिना सब्सिडी 295 रुपये है। अब कंपनी की हर रिटेल शॉप/डिस्ट्रीब्यूटर/पॉइंट ऑफ सेल्स पर 5 किलो का इंडेन गैस सिलेंडर उपलब्ध है। ग्राहक एड्रेस प्रूफ दिखाकर इन्हे तुरंत ले सकते हैं। सेफ्टी की बात की जाए तो यह सिलेंडर BIS सर्टिफाइड हैं।


आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि से मिल जाएगा LPG सिलेंडर
फिलहाल कंपनी 63 सिलेंडरों को 32 शहरों में सेल प्वॉइंट के माध्यम से बेच रही है जिससे  डिस्ट्रीब्यूटरों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही कंपनी ने  यह भी कहा कि यदि एक बार इस्तेमाल करने के बाद एलपीजी सिलेंडर खत्म हो जाता है तो ग्राहक इसमें किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर के पास जाकर मार्केट रेट के आधार पर फिर से गैस भरवा सकते हैं।

 

कंपनी के इस नए ऑफर से कामकाजी लोगों को तो मदद मिलेगी ही साथ ही उन लोगों को भी मदद मिलेगी जिनके पास इसे खरीदने का बिल्कुल समय नहीं होता। अब एलपीजी लेने के लिए ग्राहकों को घंटों लाइनों  में लगने की जरूरत नहीं होगी। पहचान पत्र के तौर पर ग्राहक अपनी आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी दिखाकर सिलेंडर ले सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट