विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesTop tech company

महिंद्रा को बड़ी कामयाबी, विश्व की टॉप टेक कंपनियों में हुई शुमार, जानिए किस कंपनी को मिली क्या रैंक

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी, कहा- मुझे इस सफलता को स्वीकार करना होगा।

Top tech company

Top tech company: विश्व की टॉप 30 डिजिटल कंपनियों में महिंद्रा टेक ने एंट्री मारी है। Spectator Index में साल 2018 में टेक मंहिद्रा को विश्व में 15वां स्थान मिला है और इस लिस्ट में शामिल होने वाली यह मात्र अकेली कंपनी है।

नई दिल्ली. विश्व की टॉप 30 डिजिटल कंपनियों में महिंद्रा टेक ने एंट्री मारी है। Spectator Index में साल 2018 में टेक मंहिद्रा को विश्व में 15वां स्थान मिला है और इस लिस्ट में शामिल होने वाली यह मात्र अकेली कंपनी है। आनंद महिंद्रा ने इस कामयाबी पर एक ट्वीट करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि कंपनी की इस कामयाबी पर मुझे याकीन करना होगा कि वो इस लिस्ट में शामिल होने वाली भारत की एक मात्र कंपनी है। इस लिस्ट में टेक महिंद्रा का नाम देखकर मैं अपनी खुशी छिपा नहीं सकता। 

 

टॉप 10 में एक भी भारतीय कंपनी नहीं


अगर बात टॉप-10 की करें, तो इसमें एक भी भारतीय कंपनी शामिल नहीं है। पहले पायदान पर अमेजन, दूसरे पर NetFlix, तीसरे पर NVIDIA, चौथे पर salesforce, पांचवें पर serviceNow, छठे पर Square, सातवें पर Analog Devices, आठवें पर Palo Alto Networks और दसवें पर Adobe Systems है, जबकि टेक महिंद्रा 15 पायदान पर है।   

 

477 करोड़ USD है रेवेन्यू 

 

टेक महिंद्रा लिमिटेड एक भारतीय मल्टीनेशनल इंफ्रार्मेशन टेक्नोलॉजी, नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी सॉल्युशन कंपनी है। आनंद महिंद्रा इस कंपनी के चेयरमैन हैं। इसका हेडक्वॉर्टर पुणे में है, जबकि रजिस्टर्ड ऑफिस मुंबई में है। कंपनी का रेवेन्यू 477 करोड़ अमेरिकी डॉलर (32 हजार करोड़ रुपए) है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन