बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesछत पर लगाइए टाटा का यह प्रोडक्ट, 12.5 लाख तक हो सकती है कमाई

छत पर लगाइए टाटा का यह प्रोडक्ट, 12.5 लाख तक हो सकती है कमाई

आपकी छत बनेगी कमाई का जरिया, 25 साल तक होगी रेग्युलर इनकम

1 of

नई दिल्ली। अपनी छत को कमाई का जरिया बनाने का सपना देने वालों के लिए टाटा ने खास ऑफर पेश किया है। कंपनी का दावा है कि आप टाटा पॉवर का खास सोलर प्रोडक्ट अपनी छत पर लगाते हैं, तो आपको करीब 12.5 लाख रुपए की कमाई हो सकती है। कंपनी का दावा है कि इससे आपके बिजली के बिल में 25 साल तक हर साल 50 हजार रुपए की बचत होगी। 

 

टाटा ने पेश किया रेसिडेंसियल रूफटॉप सॉल्यूशन

देश में बढ़ते सोलर एनर्जी के प्रयोग को देखते हुए टाटा पॉवर सोलर ने मुंबई में सोलर एजर्नी से जुड़ा रेसिडेंसियल रूफटॉप सॉल्यूशन पेश किया है। 'अपनी छत को बनाइए अपना सेविंग अकाउंट' टैग लाइन से लॉन्च किए गए इस प्रोडक्ट पर आकर्षक स्कीम लेकर आई है। कंपनी का दावा है कि इससे आपके बिजली बिल में आने वाले 25 साल तक कटौती कर सकते हैं। 

 

 

ऐसे बचेंगे 12.5 लाख
कंपनी का दावा है कि रेसिडेंसियल रूफटॉप सॉल्यूशन छत पर लगाने के बाद एक कस्टमर अपने बिल में सालाना 50 हजार रुपए की बचत कर सकता है, क्योंकि इस प्रोडक्ट की उम्र 25 साल बताई जा रही है, ऐसे में इस अवधि के दौरान आपके करीब 12.5 लाख रुपए बचेंगे। सेविंग इज अर्निंग के हिसाब से कहें तो आप घर बैठे 25 साल में 12.5 लाख रुपए कमा सकते हैं। वह भी 50,000 रुपए सलाना की दर से।  

 

आगे जानिए-  इस प्रोडक्ट की कॉस्ट

 

क्या होगा इस प्रोडक्ट का प्राइस 

कंपनी सोलर पैनल का पूरा सॉल्यूशन देगी और मेंटेनेंस का भी ख्याल रखेगी। बिजली बचाओ और साथ में कमाओ भी, टाटा पावर की रिन्यूएबल एनर्जी सब्सिडियरी टाटा सोलर आपके लिए यही प्लान लेकर आई है। कंपनी ने फिलहाल इस रूफटॉप सॉल्यूशन के प्राइस का खुलासा तो नहीं किया है, हालांकि अन्य वेबसाइट्स (इंडिया मार्ट) पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस 1 किलोवाट की क्षमता वाला प्रोडक्ट लगवाने का खर्च करीब 45 हजार रुपए बैठ रहा है। साथ ही इस पर सरकारों की ओर से मिलने वाली सब्सिडी भी हासिल की जा सकती है। 

 

आगे पढ़ें- सरकार देती है सब्सिडी 

 

सरकार देती है सब्सिडी 
राजधानी दिल्ली में जोल्ड एनर्जी के फाउंडर अभिषेक डबास के मुताबिक, आम तौर पर अगर आपके पास 100 स्क्वॉयर फुुट की छत है तो इस पर आप 1 किलोवॉट की यूनिट लगा सकते हैं। इस पर करीब 60 हजार रुपए का खर्च आता है। मौजूदा समय में इस पर सरकार करीब 30 फीसदी सब्सिडी देती है। इसके चलते एक किलोवाट की यूनिट का इफेक्टिव प्राइस करीब 42 हजार के आस पास आता है।    

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट