Home » Industry » CompaniesTata Power appoints Praveer Sinha as new CEO and MD

प्रवीर सिन्‍हा बने टाटा पावर के नए CEO व MD

सिन्‍हा अभी टाटा पावर दिल्‍ली डिस्‍ट्रीब्‍यूशन लिमिटेड (Tata Power-DDL) के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर हैं।

Tata Power appoints Praveer Sinha as new CEO and MD

नई दिल्‍ली. टाटा पावर ने प्रवीर सिन्‍हा को अपना नया चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्‍टर नियुक्त किया है। उनका कार्यभार 1 मई, 2018 से प्रभावी होगा। सिन्‍हा अभी टाटा पावर दिल्‍ली डिस्‍ट्रीब्‍यूशन लिमिटेड (Tata Power-DDL) के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर हैं। यह जानकारी टाटा पावर ने एक बयान के जरिए दी है। Tata Power-DDL टाटा पावर और दिल्‍ली सरकार का जॉइंट वेंचर है। यह नॉर्थ और नॉर्थ-वेस्‍ट दिल्‍ली में 70 लाख से ज्‍यादा लोगों को बिजली की सप्‍लाई कर रही है। 

 

बयान में कहा गया कि सिन्‍हा को पावर सेक्‍टर में 30 सालों से भी ज्‍यादा का अनुभव है। पावर डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सेक्‍टर में बदलाव, विकास और भारत व विदेश में ग्रीनफील्‍ड और ब्राउनफील्‍ड प्‍लांट्स की स्‍थापना का श्रेय सिन्‍हा को ही जाता है। 

 

कंपनी के लिए अहम साबित होगा प्रवीर का अनुभव और योग्यता: एन चंद्रशेखरन 

बयान में टाटा पावर के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि पावर सेक्‍टर में प्रवीर का इतना ज्‍यादा अनुभव, परफॉरमेंस बेहतर बनाने, रिटर्न बढ़ाने और स्‍टेकहोल्‍डर्स के साथ बिना किसी परेशानी के काम करने की उनकी योग्‍यता टाटा पावर के लिए काफी अहम साबित होगी। उम्‍मीद है कि प्रवीर के टाटा पावर से जुड़ने से तेजी से बढ़ते एनर्जी मार्केट में कंपनी की पोजिशन मजबूत होगी और इसे विस्‍तार मिलेगा। 

 

टाटा पावर से जुड़ना गर्व की बात: सिन्‍हा 

बयान में प्रवीर सिन्‍हा ने कहा कि टाटा पावर टाटा ग्रुप की सबसे पुरानी और आइकॉनिक कंपनियों में से है। ऐसी कंपनी को लीड करना मेरी लिए गर्व की बात है। मैं कंपनी के सारे स्‍टेकहोल्‍डर्स और इंप्‍लॉइज के साथ मिलकर इसे ग्रोथ के अगले लेवल पर ले जाने की कोशिश करूंगा। 

 

ये है खासियत 

सिन्‍हा ने नेशनल लॉ स्‍कूल, बेंगलुरु से बिजनेस लॉ में डिग्री हासिल की है। साथ ही वह इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की ट्रेनिंग भी लिए हुए हैं। वह फैकल्‍टी ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट स्‍टडीज (FMS) में फैकल्‍टी बोर्ड के मेंबर और इंद्रप्रस्‍थ इंस्‍टीट्यूट ऑफ इनफॉरमेशन टेक्‍नोलॉजी, दिल्‍ली में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के भी मेंबर हैं। वह आईआईटी दिल्‍ली में रिसर्च स्‍कॉलर और मैसाचुसेट्स इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी, बोस्‍टर (अमेरिका) में विजिटिंग स्‍कॉलर भी हैं।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss