विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesFood Delivery startup swiggy got 7000 crore rupee funding

5 डिलिवरी बॉय से शुरू किया था फूड डिलीवरी स्टार्टअप, अब मिला 7 हजार करोड़ का निवेश

IIT और IIM के दोस्तों ने मिलकर शुरू की थी कंपनी

Food Delivery startup swiggy got 7000 crore rupee funding
देश की लीडिंग फूड आर्डरिंग और डिलीवरी स्टार्टअप Swiggy को एक बिलियन डॉलर (7 हजार करोड़) का फंड मिला है। कंपनी ने यह फंड मौजूदा निवेशक नैस्पर की के साथ मिलकर हासिल किया है। स्विगी में टेंनसेंट, हिलहाउस कैपिटल और वेलिंगटन मैनेजमेंट कंपनी जैसे नये निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया है।
नई दिल्ली. देश के लीडिंग फूड आर्डरिंग और डिलीवरी स्टार्टअप Swiggy को एक बिलियन डॉलर (7 हजार करोड़) का फंड मिला है। कंपनी ने यह फंड मौजूदा निवेशक नैस्पर की के साथ मिलकर हासिल किया है। Swiggy में टेंनसेंट, हिलहाउस कैपिटल और वेलिंगटन मैनेजमेंट कंपनी जैसे नए निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया है।
 
तीन दोस्तों ने 5 डिलीवरी बॉय के साथ शुरू किया था स्टार्टअप
हालांकि इस मुकाम तक पहुंचना इतना आसान नहीं था। कंपनी को शुरू करने के पीछे तीन लोग राहुल जैमिनी, श्रीहर्ष और नंदन रेड्डी थे। इनमें से राहुल ने आईआईटी खड़गपुर से, श्रीहर्ष ने आईआईटी कलकत्ता और नंदन रेड्डी ने बिट्स से पढ़ाई की है। स्विगी की शुरुआत 2014 में हुई थी। इसे पांच डिलीवरी ब्वाय के साथ शुरू किया गया था, जो अब 20 हज़ार डिलीवरी ब्वाय वाली कंपनी बन गई है। 
 
Swiggy नए टैलेंट की करेगी हायरिंग 
कंपनी ने कहा कि Swiggy को मिले निवेश से नए टैलेंट की हायरिंग करेगी। साथ ही कंपनी को तकनीकी तौर पर मजूबत बनाया जाएगा, जिससे खाने को तय समय पर पहुंचाया जा सकेगा। साथ ही खाने की क्वॉलिटी में सुधार किया जा सकेगा। इसे लेकर कंपनी मशीन लर्निंग और इंजीनियरिंग से जुड़े क्षेत्र के लोगों की भर्ती करेगी। साथ ही कंपनी अपने फूड में क्वॉलिटी लाएगी और उसे ग्राहकों को कंपनी से जोड़ने का काम करेगी। इसके अलावा कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से लोकेशन का पता लगाएगी और ऑन डिलीवरी देगी। 
 
Swiggy के हैं 50 हजार रेस्टोरेंट पार्टनर
Swiggy ने इस साल जून में 210 मिलियन डॉलर का फंड नैस्पर और डीसीटी से हासिल किया था। इसके बाद कंपनी ने देश के 42 शहरों तक अपना नेटवर्क स्थापित किया। अपने कारोबार दोगुना कर लिया। कंपनी के पास 1.2 लाख एक्टिव डिलीवरी पार्टनर हैं। Swiggy के इस वक्त 5 हजार रेस्टोरेंट पार्टनर हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss