विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesStudents from these Delhi Colleges offered huge salary packages

इन कॉलेजों के सिंपल ग्रेजुएट को भी कंपनी दे देती है 38 लाख सालाना की नौकरी

आप अपने ग्रेजुएशन के लिए इन कॉलेजों को चुन सकते हैं

1 of

नई दिल्ली.

दिल्ली के लेडी श्री राम गर्ल्स (LSR) कॉलेज की इकॉनोमिक्स की फाइनल ईयर स्टूडेंट को कैंपस प्लेसमेंट में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज मिला है। एक मल्टीनेशनल बैंक ने अपनी एंट्री-लेवल जॉब के लिए स्टूडेंट को 38 लाख सालाना का पैकेज ऑफर किया है। किसी डोमेस्टिक पोजीशन के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा पैकेज ऑफर है। इतना ही नहीं यह अहमदाबाद, कोलकाता और बेंगलुरु स्थित देश के टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (IIM) के 20 लाख रुपए सालाना के औसत सैलरी पैकेज से कहीं ज्यादा है। ऐसे ही दिल्ली के और भी कॉलेजों के छात्रों को बड़े पैकेज ऑफर किए गए हैं। ऐसे में अगर आपको IIT और IIM में दाखिला नहीं मिलता है तो आप अपने ग्रेजुएशन के लिए इन कॉलेजों को चुन सकते हैं।

 

इन कंपनियों ने दिए बड़े ऑफर

लेडी श्री राम कॉलेज में स्टूडेंट्स काे बड़े पैकेज ऑफर करने वाली कंपनियों में Bank of America Merrill Lynch, LEK Consulting, Boston Consulting Group और Bloomberg शामिल हैं। पिछले साल सिंगापुर की एक मल्टीनेशनल ऋणदाता कंपनी ने LSR कॉलेज में सबसे बड़ा पैकेज ऑफर किया था। यह ऑफर भी एंट्री लेवल के लिए था लेकिन इसकी लोकेशन विदेश में थी।

 

 

इन कॉलेजों के स्टूडेंट्स को भी मिले बड़े पैकेज

दिल्ली के St Stephen’s कॉलेज में एक स्टूडैंट को स्ट्रैजजी कंसल्टेंट EY-Parthenon ने 31 लाख रुपए सालाना का पैकेज ऑफर किया। इसी कंपनी ने Shri Ram College of Commerce (SRCC) के दो छात्रों को एंट्री लेवल के लिए 31 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया। Hindu College में भी सबसे बड़ा पैकेज 31 लाख रुपए सालाना का ही था।

 

 

IITऔर IIM से ज्यादा का पैकेज

Mettl द्वारा जारी की गई Campus Hiring: Salary and Employment Report 2018के मुताबिक मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, खड़गपुर, रुड़की, कानपुर और गुवाहाटी में मौजूद देश के IIT संस्थानों में छात्रों को एंट्री लेवल के लिए मिलने वाला औसत पैकेज 11.10 लाख रुपए का है। वहीं अहमदाबाद, लखनऊ, बेंगलुरु, कोलकाता, इंदौर औक्र कोझिकाेड़ स्थित देश के टॉप छह IIM में औसत सैलरी पैकेज 20.6 लाख रुपए रहा। वहीं MBA ग्रेजुएट को 9.6 लाख रुपए का औसत पैकेज ऑफर किया गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन