Home » Industry » CompaniesShriram Transport Finance Company STFC Hindustan Petroleum Corporation HPCL लोन पर पेट्रोल डीजल भारत पेट्रोलियम श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी

लोन से खरीदिए पेट्रोल-डीजल, HP के पंप पर मिलेगी सर्विस

यह लोन क्रेडिट या डेविट कार्ड के जरिए नहीं मिलेगी, बल्कि एक OTP के जरिए आप उधार का पेट्रोल भरवा सकते हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (STFC) ने ग्राहकों को उधार यानी लोन पर पेट्रोल-डीजल खरीदने का  ऑफर दिया है। कंपनी ने इसके लिए सरकारी पेट्रोलियम कंपनी हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (HPCL) के साथ करार किया है। ग्राहक ओटीपी आधारित एक डिजिटल चैनल के जरिए हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम के किसी भी पंप से यह सुविधा हासिल कर सकते हैं। इसके लिए STFC और HPCL के बीच MoU पर दस्‍तखत हो गए हैं। इस समझौते के तहत क्रेडिट बेस्‍ड फ्यूल रीफिलिंग की सर्विस दी जाएगी। समझौते के बाद STFC ने दावा किया कि इस सर्विस की मदद से कस्‍टमर एफिसिएंट तरीके से पेट्रोल, डीजल और ल्‍यूब्रिकेंट जैसे ईंधन खरीद सकेंगे। आम लोगों के अलावा इस सुविधा का फायदा छोटे ट्रांसपोर्टर और टूर ऑपरेटर उठा सकते हैं। 

 

टायर के लिए भी लोन देती है कंपनी 
STFC कॉमर्शियल व्‍हीकल फाइनेंस और टायर लोन जैसी कई फाइनेंशियल प्रोडक्‍ट ऑफर करती है। कंपनी ने दावा किया कि उसकी नई क्रेडिट फैसेलिटी एक अफोर्टेबल लो कॉस्‍ट वर्किंग कैपिटल सॉल्‍यूशन है। इसकी मदद से वाहनों के ईंधन खर्च को मॉनिटर और कंट्रोल किया जा सकता है। 
 
बिना कैश/कार्ड के मिलेगा लोन 
कंपनी ने बताया कि यह फ्यूल फाइनेंस सर्विस एक कार्ड फ्री ट्रांजेक्‍शन की सविधा देगी। मतलब कंपनी इसके लिए न तो कोई कार्ड जारी करेगी और नही किसी तरह का कैश सॉल्‍यूशन देगी। 
 
छोटे ट्रांसपोर्टर को होगा फायदा 
कंपनी के एमडी और सीईओ उमेश रेवांकर ने बताया कि लो  कॉस्‍ट वर्किंग कैपिटल के साथ इस प्रोडक्‍ट की मदद से कंपनी छोटे रोड ट्रांसपोर्टर( SRTO's) और फार्स्‍ट टाइम ओनर्स (FTU's) को टारगेट करेगी। उमेश के मुताबिक, उनके कस्‍टमर बेस में करीब 70 फीसदी ऐसे ही लोग हैं।
 
 
आगे पढ़ें... कैसे मिलेगा कर्ज
 
कैसे मिलेगा कर्ज? 
यह पूरी तरह से कार्ड फ्री सविधा होगी। मतलब आपको कंपनी की ओर से कोई क्रेडिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। यह एक ओटीपी आधारित डिजिटल प्‍लेटफॉर्म होगा। इसकी अवधि 15 से 30 दिन की होगी। कंपनी देश भर में HPCLके पंप्‍स पर एकीक्रित वेब इनेबल ओटीपी आधारित प्‍लेटफॉर्म इंस्‍टॉल करेगी और इसी के जरिए यह सर्विस दी जाएगी।    
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट