बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesइस शख्‍स ने फेसबुक को दी वॉर्निंग, बोला- मेरे बच्‍चों से दूर रहो

इस शख्‍स ने फेसबुक को दी वॉर्निंग, बोला- मेरे बच्‍चों से दूर रहो

फेसबुक द्वारा बच्‍चों के लिए स्‍पेशल ऐप मैसेंजर किड्स उतारे जाने के खिलाफ विरोध तेज होता जा रहा है।

1 of

लंदन. फेसबुक द्वारा बच्‍चों के लिए स्‍पेशल ऐप मैसेंजर किड्स उतारे जाने के खिलाफ विरोध तेज होता जा रहा है। ब्रिटिश हेल्‍थ सेक्रेटरी जेरेमी हंट ने फेसबुक को चेतावनी दी है कि वह उनके बच्‍चों से दूर रहे। हंट ने बुधवार को एक ट्विटर पोस्‍ट के जरिए कहा कि फेसबुक ने कहा था कि वह उनके प्रोडक्‍ट का बच्‍चों द्वारा इस्‍तेमाल रोकने के लिए नए आइडियाज लेकर आएगी, लेकिन इसके बावजूद वह बच्‍चों को लक्ष्‍य बना रही है। उन्‍होंने फेसबुक को चेतावनी देते हुए लिखा कि मेरे बच्‍चों से दूर रहो और जिम्‍मेदाराना व्‍यवहार करो। 

 

सोमवार को मैसेंजर किड्स किया था लॉन्‍च

बता दें कि सोमवार को फेसबुक ने 13 साल से कम उम्र के बच्‍चों के लिए मैसेंजर किड्स ऐप लॉन्‍च किया था। इस ऐप के जरिए बच्‍चे अपने परिवार और दोस्‍तों को वीडियो चैट और मैसेज कर सकते हैं। अभी अमेरिका में पेश यह ऐप बच्‍चों के टैबलेट या स्‍मार्टफोन्‍स पर उपलब्‍ध होगा लेकिन इसे मां-बाप के फेसबुक अकाउंट से कंट्रोल किया जा सकेगा। 

 

कुछ देशों में हो रहा विरोध 

हंट का कहना है कि नहीं मालूम कि यह कदम सही दिशा में है या नहीं। फेसबुक के इस ऐप को कुछ देशों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस पर अभी तक फेसबुक की ओर से कोई बयान नहीं आया है। इससे पहले फेसबुक कह चुकी है कि उसने मैसेंजर किड्स को हजारों पेरेंट्स, नेशनल पीटीए जैसी एसोसिएशंस और पेरेंटिंग एक्‍सपर्ट्स से बातचीत करके तैयार किया है। कंपनी का कहना है कि उसने पाया कि बच्‍चों के लिए एक अलग मैसेजिंग ऐप लाने की जरूरत है, जिससे वे अपने फेवरेट लोगों से जुड़ सकें। 

 

कैसे करता है काम 

इस ऐप में पेरेंट्स द्वारा बच्‍चों का अकाउंट बना दिए जाने के बाद बच्‍चे मां-बाप द्वारा अप्रूव्‍ड कॉन्‍टैक्‍ट्स के साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। इसके अलावा वे दोस्‍तों या रिश्‍तेदारों को फोटो, वीडियो या टेक्‍स्‍ट मैसेज भी भेज सकते हैं। 

 

 

यह भी पढ़ें- फेसबुक भारत में ला रहा है यह खास टैब, यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट