बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesअरबपति सिंह ब्रदर्स की बढ़ीं मुश्किलें, दिल्‍ली हाईकोर्ट में एसेट्स में धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज

अरबपति सिंह ब्रदर्स की बढ़ीं मुश्किलें, दिल्‍ली हाईकोर्ट में एसेट्स में धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज

जालसाजी के मामले में अं‍तरराष्‍ट्रीय कोर्ट केस का सामना कर रहे अरबपति सिंह ब्रदर्स के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है।

Singh brothers are being accused of diversion, siphoning and digression of assets in a lawsuit filed in the High Court of Delhi

नई दिल्‍ली. जालसाजी के मामले में अं‍तरराष्‍ट्रीय कोर्ट केस का सामना कर रहे भारत के अरबपति सिंह ब्रदर्स के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। न्‍यूयॉर्क के एक इन्‍वेस्‍टर ने दिल्‍ली के हाई कोर्ट में फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी रैलीगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड के मालिक मालविंदर और शिविंदर सिहं पर एसेट्स में धोखाधड़ी और अनयिमितता का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। 

 

क्‍या है मामला 

सेंट्रल बैंक इन्‍वेस्‍टीगेशन के मुताबिक, रैलीगेयर की एक लेंडिंग आर्म ने कुछ इंडिपेंडेंट कंपनियों को 21 लोन दिए थे, लेकिन इन कंपनियों में सिंह फर्म की भी हिस्‍सेदारी थी। लोन 30 करोड़ डॉलर के थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकदमे में सिहं ब्रदर्स पर आरोप है कि उन्‍होंने इन कंपनियों को कर्ज के नाम पर जो पैसा दिया, उसे अपनी हिस्‍सेदारी का फायदा उठाते हुए लगभग 1.6 अरब डॉलर का पर्सनल कर्ज चुकाने के लिए इस्‍तेमाल किया। इस केस की सुनवाई 20 मार्च को होना तय किया गया है। 

 

लगाए गए आरोप बेबुनियाद: रैलीगेयर 

इस मामले में रैलीगेयर ने एक ईमेल के जरिए कहा कि कंपनी पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और हम इन्‍हें खारिज करते हैं। चूंकि यह मामला अब कोर्ट में है, इसलिए आगे कोई कमेंट नहीं किया जाएगा। समय आने पर इस मामले में आगे बात की जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट