बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesSC ने दिखाई JP एसोसिएट्स परसख्‍ती , 15 जून तक 1 हजार करोड़ रुपए जमा करने का आदेश

SC ने दिखाई JP एसोसिएट्स परसख्‍ती , 15 जून तक 1 हजार करोड़ रुपए जमा करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने आज जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेएएल) को 15 जून तक अदालत की रजिस्ट्री में 1 हजार करोड़ रुपए की अतिरिक्

SC asks JP Associates to deposit 10 bln rupees in Jaypee Infra case

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेएएल) को 15 जून तक अदालत की रजिस्ट्री में 1 हजार करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि जमा करने का आदेश दिया है। इससे परेशान घर खरीदारों को उनका पैसा वापस सुनिश्चित होने में मदद मिलेगी।

 

15 जून तक राशि जमा करने का आदेश 


चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली 3 सदस्‍यीय बेंच ने कहा कि यह राशि जमा किए जाने की स्थिति में होल्डिंग कंपनी जेएल की सब्‍सिडरी कंपनी जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड (जेआईएल) की परिसमापन की कार्रवाई पर रोक रहेगी। जस्टिस ए एम खानविलकर और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ भी इस बेंच का हिस्सा थे। बेंच ने कहा कि 15 जून तक राशि जमा नहीं किए जाने की स्थिति में जेआईएल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

 

750 करोड़ रुपये जमा कराए

 

जेपी इंफ्रा की सहयोगी कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स है और इसे उन्हीं प्रमोटरों ने शुरू किया था, जिन पर इनसॉल्वेंसी प्रोसेस के दौरान बोली लगाने से रोक दिया गया है।  जयप्रकाश एसोसिएट्स भी वित्तीय दिक्कतों और डेट रिस्ट्रक्चरिंग प्रोसेस से गुजर रही है। कंपनी ने हाल में कोर्ट रजिस्ट्रार के पास 750 करोड़ रुपये जमा कराए हैं। यह रकम उन 2000 करोड़ रुपये का हिस्सा है, जिसे जमा कराने के लिए कोर्ट ने पिछले साल कहा था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट