Home » Industry » CompaniesSamsung Galaxy J8 review, specifications, features

Samsung Galaxy J8 रिव्‍यू: MI note 5 pro को देगा सीधी टक्‍कर, सैमसंग को फि‍र बनाया नंबर-1

हम बता रहे हैं कि सैमसंग के इस स्‍मार्टफोन में है कितना दम...

Samsung Galaxy J8 review, specifications, features

ई दि‍ल्‍ली. साउथ कोरि‍या की कंपनी सैमसंग ने हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी जे8 को बाजार में उतारा था। इसकी कीमत 18,990 रुपए है। 720X1480 पिक्सल रेजॉल्यूशन, ड्युअल सिम सपोर्ट वाला यह स्‍मार्टफोन 6 इंच सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्‍प्‍ले और इंडस्‍ट्री के पहले डुअल कैमरा इनोवेशन के साथ लॉन्‍च किया गया है। जे8 एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन 4जी एलटीई कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें पावर के लि‍ए 3,500 mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन की सीधी टक्‍कर बाजार में शाओमी के MI note 5 pro और आसुस जेनफोन मैक्स प्रो एम1 से है। ऐसे में यह फोन मार्केट में कैसा परफॉर्म करेगा यह तो वक्‍त ही बताएगा। लेकि‍न हम बता रहे हैं कि सैमसंग के इस स्‍मार्टफोन में है कितना दम...   

 

 

प्रीमियम लुक देता है यह फोन

सैमसंग का यह फोन हाथ में प्रीमियम फोन जैसा फील कराता है। सैमसंग गैलेक्सी जे8 में 6 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉल्यूशन 720X1480 पिक्सल है। फोन स्‍लि‍‍‍म होने के बावजूद थोड़ा भारी लगता है। फोन का वजन 191 ग्राम है। 

 

अंधेरे में भी अच्‍छी आती है सेल्‍फी

स्‍मार्टफोन लेने से पहले लोगों का सबसे पहला सवाल ये होता है कि कैमरा कैसा है। सैमसंग जे8 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दि‍या दि‍या गया है, जो दि‍न के समय अच्‍छे फोटो लेता है। वहीं, फ्रंट कैमरे के साथ दी गई फ्लैश की सुवि‍धा रात के समय भी अच्‍छे फोटो लेने में मदद करती है। शायद यही कारण है कि काउंटर पॉइंट ने एक रि‍पोर्ट में बताया है कि जे6 और जे8 के दम पर सैमसंग ने 2018 की दूसरी ति‍माही में शाओमी को पीछे छोड़ दि‍या है। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सैमसंग का यह फोन कि‍तना प्रॉमि‍सिंग है।

 

फोटोग्राफी को बेहतर बनाते हैं ये ऑप्‍शन

सैमसंग जे8 में डुअल रि‍यर कैमरा दि‍या गया है, जो अच्‍छे फोटो लेने में मदद करता है। कंपनी की ओर से पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। सेकंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, एफ/1.9 अपर्चर वाला। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही तरफ फ्लैश भी दिए गए हैं। इसकी मदद से रात के समय भी अच्‍छी फोटो आती है। 

 

Samsung Galaxy J8 : प्रोसेसर और मेमोरी 

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर रन करता है जो इसकी एक कमी की तरह दि‍खाई देता है, क्‍योंकि इस रेंज या फि‍र इससे भी कम रेंज में शाओमी और आसुस ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 का प्रोसेसर उपलब्‍ध कराया है। वहीं, अगर स्‍टोरेज की बात करें तो आसुस ने सबको पीछे छोड़ते हुए फोन स्‍टोरेज 2 टीबी तक बढ़ाने का ऑप्‍शन दि‍या है। लेकि‍न 3 जीबी रैम के साथ यह खटकता है। वहीं, सैमसंग जे8 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आ रहा है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। जे8 के प्रोसेसर की बात करें तो प्रोसेसर गर्म तो नहीं होता, लेकि‍न कभी-कभी कई सारी ऐप्‍स एक साथ रन करने में परेशानी होती है। लेकि‍न फोन पुराना होने के बाद कैसे काम करेगा यह देखने वाली बात है। 

 

बैटरी बैकअप

इस स्मार्टफोन में कंपनी की ओर से 3500 mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन का साथ जल्‍दी नहीं छोड़ती। लगातार गाने, यूट्यूब वीडियो सब चलाए जाने के बावजूद बैटरी की परफॉर्मेंस अच्‍छी साबित हुई है। 

 

Samsung Galaxy J8: उपलब्धता

Samsung Galaxy J8 इस वक्‍त सैमसंग इंडिया के ई-स्टोर के अलावा फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट