विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesSamsung claimed folding phone will not be bad even after opening and closing 100 times in a day

सैमसंग का दावा, 5 साल तक दिन में 100 बार खोलने-बंद करने के बाद भी खराब नहीं होगा फोल्डिंग फोन

फोन की मजबूती का पता लगाने के लिए की गई टफ टेस्टिंग

Samsung claimed folding phone will not be bad even after opening and closing 100 times in a day

Samsung claimed folding phone will not be bad even after opening and closing 100 times in a day कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल फोन 'फोल्ड' को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। लॉन्चिंग के बाद से यह अपनी मजबूती के चलते सवालों के घेरों में आ गया। आलोचकों ने इस फोन की मजबूती को लेकर कई तरह के सवाल उठाए थे।

नई दिल्ली। कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल फोन 'फोल्ड' को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। लॉन्चिंग के बाद से यह अपनी मजबूती के चलते सवालों के घेरों में आ गया। आलोचकों ने इस फोन की मजबूती को लेकर कई तरह के सवाल उठाए थे। इसी के चलते कंपनी ने अपने इस पहले फोल्डेबल फोन की मजबूती को दिखाने के लिए एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में रोबोट के जरिए फोन को दो लाख से ज्यादा बार फोल्ड किया गया। हफ्ते भर तक चले इस टेस्ट में देखा गया कि इस फोन को दिन में 100 बार फोल्ड करने पर भी यह फोन 5 साल तक बिना किसी परेशानी के काम कर सकता है।

 5वीं एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में पेश किया गया था यह फोन

इस फोन की टेस्टिंग के बाद कंपनी ने यह वीडियो जारी किया। वीडियो में कहा गया है कि हमने फोन की मजबूती का पता लगाने के लिए इसे टफ टेस्टिंग की है, जिसमें पाया गया है कि लगातार इस्तेमाल करने के बाद भी इसके इंफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले को कोई नुकसान नहीं हुआ। गौरतलब है कि सैमसंग ने अपने इस स्मार्टफोन को फरवरी में हुई 5वीं एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में पेश किया था। इस फोल्डेबल फोन की डिस्प्ले 4.6 इंच की है। अनफोल्ड होने के बाद इस फोन की डिस्प्ले 7.3 इंच की हो जाती है। 

 यह फोन एक साथ 3 ऐप को सपोर्ट करता है


सैमसंग का यह फोल्डेबल फोन एंड्रॉयड 9.0 वर्जन पर चलेगा। यह एक साथ 3 ऐप को सपोर्ट करता है। इसमें यूजर्स नेटफ्लिक्स पर मूवी देखते हुए गूगल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। साथ ही टेक्स्ट मैसेज का भी जवाब दे सकते हैं। बता दें कि सैमसंग से पहले Royole ने FlexPai नाम से सबसे पहले फोल्डेबल फोन लॉन्च किया था। इसकी डिस्प्ले 7.8 इंच का डिस्प्ले है जिसे फोल्ड करके 4 इंच का बनाया जा सकता है। इस फोन में भी 7.8 इंच का डिस्प्ले है, जिसे फोल्ड कर 4 इंच का फोन बनाया जा सकता है। इस फोन में 7nm स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 16+20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन