विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesSachin Bansal registers new company

जल्द नई कंपनी खोलेंगे सचिन बंसल, बेंगलुरु में खरीदेंगे 45 करोड़ की जमीन

इन्‍वेस्‍टमेंट बैंकर अंकित अग्रवाल के साथ मिलकर खोल सकते हैं कंपनी

Sachin Bansal registers new company

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक और पूर्व कार्यकारी चेयरमैन सचिन बंसल वॉलमार्ट से प्राप्त धनराशि से प्रोपर्टी खरीदने जा रहे हैं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक सचिन बंसल ने बेंगलुरू के कोरामंगला इलाके में 45 करोड़ रुपये की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी खरीदने के लिए डील साइन की है। आपको बता दें कि सचिन बंसल बेंगलुरू के कोरांगला में रहते हैं जिसे अरबपतियों का इलाका कहा जाता है।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक और पूर्व कार्यकारी चेयरमैन सचिन बंसल वॉलमार्ट से प्राप्त धनराशि से प्रोपर्टी खरीदने जा रहे हैं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक सचिन बंसल ने बेंगलुरू के कोरामंगला इलाके में 45 करोड़ रुपये की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी खरीदने के लिए डील साइन की है। आपको बता दें कि सचिन बंसल बेंगलुरू के कोरांगला में रहते हैं जिसे अरबपतियों का इलाका कहा जाता है। इसके अलावा इस इलाके में इन्फोसिस के को फाउंडर नंदन नीलेकणि, कृष गोपालकृष्णन, नारायणा भी रहते हैं। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि सचिन बंसल एक बार फिर स्टार्टअप इंडस्ट्री में वापसी कर सकते हैं। उन्‍होंने इन्‍वेस्‍टमेंट बैंकर अंकित अग्रवाल के साथ मिलकर अपने नए सफर की शुरुआत की है। उन्‍होंने अपनी नई कंपनी को BAC Acquisitions प्रा. लि. के नाम से रजिस्‍टर्ड करवाया है। 

 

 

दस्‍तावेजों के अनुसार यह एक नॉन-गवर्नमेंट कंपनी है

रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज में जमा किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार यह एक नॉन-गवर्नमेंट कंपनी है और इसकी ऑथोराइज्‍ड कैपिटल 1 करोड़ रुपए और पेड-अप कैपिटल भी 1 करोड़ रुपए है। हालांकि कंपनी के कारोबार के बारे में यहां ज्‍यादा कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

सचिन बंसल और अंकित अग्रवाल ने साथ की है पढ़ाई

नई कंपनी में दूसरे डायरेक्‍टर अंकित अग्रवाल आईआईटी दिल्‍ली में सचिन के साथ पढ़ते थे। पहले वह बैंक ऑफ अमेरिका में डायरेक्‍टर पद पर जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं। अमेरिका की रिटेल कंपनी वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट को 16 अरब डॉलर में खरीदे जाने के बाद सचिन ने कंपनी से इस्‍तीफा दे दिया था और कंपनी में अपनी 5.5 हिस्‍सेदारी करीब 1 अरब डॉलर में बेच दी थी।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन