विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesRIL Chairman Mukesh Ambani donate 437 crore rupee from October 2017 to September 2018

दान देने वालों में भी मुकेश अंबानी टॉप पर, एक साल में खर्च किए इतने करोड़ रुपए

200 करोड़ खर्च कर पीरामल इंडस्ट्रीज दूसरे नंबर पर

1 of

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के मुखिया मुकेश अंबानी परोकपकार के मामले में भी देश के सभी कारोबारियों पर भारी हैं। हुरुन शोध संस्थान की ओर से शनिवारी को जारी हुरुन इंडिया परोपकार सूची में मुकेश अंबानी को पहला स्थान मिला है। इस सूची के अनुसार मुकेश अंबानी ने अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 के बीच सबसे अधिक 437 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। 

 

लिस्ट में 10 करोड़ से अधिक दान देने वालों के नाम
हुरुन शोध संस्थान की ओर से जारी की गई सूची में 10 करोड़ से अधिक का दान देने वालों के नाम शामिल हैं। इस सूची में कुल 39 लोगों को नाम शामिल किए गए हैं। सूची के अनुसार, मुकेश अंबानी के बाद दूसरे नंबर पर पीरामल समूह के चेयरमैन अजय पीरामल का नाम आता है। अजय पीरामल ने इस अवधि में परोपकार के लिए 200 करोड़ रुपए दान के रूप में दिए हैं। आपको बता दें कि अजय पीरामल मुकेश अंबानी के समधी हैं। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से बीते साल दिसंबर में हुई है। 

रिलायंस फाउंडेशन के जरिए खर्च करते हैं मुकेश अंबानी


देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी परोपकार का कार्य रिलायंस फाउंडेशन के माध्यम से करते हैं। उनकी यह संस्था शिक्षा, समाज, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्रों में कार्य करती है। इस संस्था के माध्यम से ही कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) खर्च किया जाता है।

नमामि गंगे अभियान से जुड़ा जियो


गंगा को स्वच्छ रखने के लिए रिलायंस जियो नमामि गंगे कार्यक्रम से जुड़ गया है। इस मिशन के तहत जियो अपने यूजर्स को गंगा को स्वच्छ रखने के लिए मैसेज और नोटिफिकेशन भेजेगा। इसके लिए कंपनी ने नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) के साथ एक समझौत किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन