बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesविनोद तहिलियानी होंगे इंडिया गैस सॉल्‍यूशन के नए CEO

विनोद तहिलियानी होंगे इंडिया गैस सॉल्‍यूशन के नए CEO

इंडिया गैस सॉल्‍यूशन प्राइवेट लिमिटेड (IGS) ने विनोद तहिलियानी को नया चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव नामित किया है।

1 of

नई दिल्‍ली. इंडिया गैस सॉल्‍यूशन प्राइवेट लिमिटेड (IGS) ने विनोद तहिलियानी को नया चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव नामित किया है। IGS ब्रिटेन की बीपी (ब्रिटिश पेट्रोलियम) और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) का 50-50 फीसदी पार्टनरशिप वाला जॉइंट वेंचर है। कंपनी भारत में नेचुरल गैस की मार्केटिंग को आगे बढ़ाना चाहती है।  

 

2011 में बनी थी IGS

IGS की स्‍थापना 2011 में की गई थी। उस वक्‍त बीपी ने RIL के गैस उत्‍पादक ब्‍लॉक KG-D6 में 30 फीसदी हिस्‍सेदारी और अन्‍य 20 ब्‍लॉक 7.2 अरब डॉलर यानी 46 हजार करोड़ रुपए में खरीदे थे। IGS की स्‍थापना के वक्‍त बीपी के हितेन मेहता को सीईओ नियुक्‍त किया गया था। कुछ सालों पहले उन्‍होंने IGS छोड़ दी और उसके बाद IGS के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) अमित मेहता को कार्यवाहक सीईओ नामित किया गया। IGS के चेयरमैन RIL के विभास गांगुली हैं।

 

तहिलियानी के पास है 25 सालों से ज्‍यादा का अंतरराष्‍ट्रीय अनुभव

IGS ने एक बयान में कहा कि तहिलियानी को तेल व गैस बिजनेस और प्रोजेक्‍ट फाइनेंसिंग में 25 साल से ज्‍यादा का अंतरराष्‍ट्रीय अनुभव है। IGS से जुड़ने से पहले वह बीपी में बीपी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, स्‍ट्रेटेजी एंड कॉमर्शियल थे। बीपी के लिए उन्‍होंने गैस वैल्‍यू चेन बिजनेस विकसित किया और भारत, अंगोला व वियतनाम में तेल, गैस और पावर डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम किया हुआ है। 

 

आने वाले वक्‍त में नेचुरल गैस को दी जाएगी प्राथमिकता 

RIL के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍ट पीएमएस प्रसाद ने कहा कि IGS अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहती है और इसका नेतृत्‍व करने के लिए तहिलियानी के पास विशेषज्ञता मौजूद है। देश में गैस की मांग बहुत ही तेज दर से बढ़ रही है और हम उम्‍मीद करते हैं कि आने वाले वक्‍त में फ्यूल के तौर पर नेचुरल गैस को वरीयता दी जाएगी।   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट