Home » Industry » Companiesरतन नवल टाटा टाटा मोटर्स टाटा समूह जमेशदपुर

फॉलोअर नहीं लीडर बनो, टाटा ने कही ऐसी बात कि दिल को छू जाएगी

अपने भाषण में रतन टाटा ने ऐसी बातें कहीं जो लाइफ में आपके भी काम आ सकती हैं....

1 of

नई दिल्‍ली. रतन टाटा एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। रतन टाटा ने नए फाइनेंशियल ईयर के मौके पर हाल में पुणे में टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कर्मचारियों से मार्मिक अपील की। उन्होंने कहा है कि पिछले चार-पांच सालों में कंपनी ने बाजार में अपनी हिस्सेदारी खो दी है। अब जब देश टाटा मोटर्स को विफल कंपनी की तरह देखता है, तो उन्हें बेहद दुख होता है। इसलिए टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को खोई हुई बाजार हिस्सेदारी पाने और कंपनी को वापस शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। 

 

काम आ सकती है टाटा की बातें 
इस बार उन्‍होंने टाटा मोटर्स के कर्मचारियों के सामने एक भावुक भाषण दिया है। उनका यह भाषण टाटा मोटर्स के कर्मचारियों समेत आम लोगों के दिल को छू गया है। अपने भाषण में रतन टाटा ने ऐसी बातें कहीं जो लाइफ में आपके भी काम आ सकती हैं। आइए जानते हैं कि रतन टाटा के भाषण में ऐसी कौन सी बातें थीं, जो लाइफ में आपके काम आ सकती हैं।

 

 

 

 

फॉलोवर नहीं लीडर बनों
रतन टाटा ने कर्मचारियों से कहा कि आप किसी को फॉलो नहीं करें, बल्कि हमेशा लीडर बनने की सोचें। रतन टाटा ने टाटा मोटर्स एक दौर में टाटा ग्रुप की लीडिंग कंपनी थी। हमें ऐसा फिर से करने के लिए प्लान बनाना चाहिए। हमें लीडर्स बनने के लिए प्लान करना चाहिए, न कि फॉलोअर्स बनने के लिए। हमें यह स्पिरिट वापस पानी होगी। मुझे उम्मीद है कि हम ऐसा फिर से करने में सक्षम होंगे।

 

 

पाने के लिए सबकुछ झोंका 
टाटा मोटर्स से जुड़ी अपनी यादें साझा करते हुए रतन टाटा ने कहा कि टाटा मोटर्स से जुड़ा होना गर्व की बात है। यहा नए प्रोडक्‍ट लाना हो या पैसेंजर व्‍हीकल सेगमेंट में उतरना हो या फिर नया सिस्‍टम डेवलप करना हो, ऐसा कुछ भी नहीं था जिसे हासिल करने के लिए हमने अपना सबकुछ नहीं झोंका हो।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट