Home » Industry » CompaniesPolicyBazaar to add 2500 new jobs in FY19

पॉलिसी बाजार में निकलेंगी 2500 नई नौकरियां, 2020 तक 10,000 Cr. प्रीमियम का है टारगेट

पॉलिसी बाजार इन नई नौकरियों को कस्‍टमर सपोर्ट और टेक फंक्‍शन समेत विभिन्‍न क्षेत्रों में क्रिएट करेगा।

PolicyBazaar to add 2500 new jobs in FY19

नई दिल्‍ली. इंश्‍योरेंस पोर्टल पॉलिसी बाजार डॉट कॉम (PolicyBazaar.com)  मौजूदा वित्‍त वर्ष में और 2,500 नई भर्तियां करेगा। इसके बाद पोर्टल के इंप्‍लॉइज की संख्‍या कुल 6,000 हो जाएगी। पॉलिसी बाजार की योजना अपने कस्‍टमर बेस और रेवेन्‍यू को बढ़ाने की है।  

 

पोर्टल ने एक बयान में कहा कि पॉलिसी बाजार इन नई नौकरियों को कस्‍टमर सपोर्ट और टेक फंक्‍शन समेत विभिन्‍न क्षेत्रों में क्रिएट करेगा। कस्‍टमर सपोर्ट फंक्‍शन में लगभग 2,200 नए इम्प्लॉई जोड़े जाने की उम्‍मीद है, वहीं बाकी की नौकरियां कॉरपोरेट और टेक फंक्‍शंस में होंगी।

 

ये रहेगी नए इंप्‍लॉइज की जिम्‍मेदारी

कस्‍टमर सपोर्ट फंक्‍शन में नए इंप्‍लॉइज की जिम्‍मेदारी कंज्‍यूमर्स को सलाह देना और उन्‍हें लाइफ, हेल्‍थ, मोटर जैसे विभिन्‍न इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट समझने में मदद करने की होगी। इसके अलावा वह कंज्‍यूमर्स के खरीददारी अनुभव पर भी ध्‍यान देंगे। पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के को-फाउंडर व सीएफओ आलोक बंसल ने कहा कि पोर्टल के पास एक बड़ा कस्‍टमर बेस है, जिसमें हर कस्‍टमर की जरूरत अलग-अलग है। यह कंपनी को एक चुनौती और अवसर दोनों देता है क्‍योंकि अपनी ग्रोथ की इसी रफ्तार को बनाए रखना बहुत ही महत्‍वपूर्ण है।

 

1,500 करोड़ पर पहुंचाना है रेवेन्‍यु, कस्‍टमर बेस करना है 1 करोड़

आगे कहा कि पॉलिसी बाजार 100 फीसदी की सालाना ग्रोथ से आगे बढ़ रहा है। हमारा लक्ष्‍य 2020 तक 10,000 करोड़ रुपए का प्रीमियम हासिल करना, कस्‍टमर बेस बढ़ाकर 1 करोड़ पर ले जाना और रेवेन्‍यु बढ़ाकर 1,500 करोड़ रुपए पर पहुंचाना है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट