Advertisement
Home » Industry » CompaniesPM modi launch a slew of projects worth Rs 14523 crore

ओडिशा में पीएम मोदी ने किया 14523 करोड़ रुपये की विकास योजना का शिलान्यास

आज भुवनेश्वर पहुंचें पीएम मोदी

PM modi  launch a slew of projects worth Rs 14523 crore

भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में 14523 करोड़ रुपये की विकास योजना ओडिशा का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने के लिए आज भुवनेश्वर पहुंचे। ओडिशा के राज्यपाल  गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राज्य के वित्त मत्री शशि भूषण, राज्य के मुख्य सचिव ए.पी.पी. पादी, पुलिस महानिदेशक आर. पी. शर्मा तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने यहां  बीजू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर श्री मोदी की अगवानी की।

 

श्री मोदी हवाई अड्डे से भुवनेश्वर के भारतीय प्रौद्योगिकी   संस्थान (आईआईटी) रवाना हो गये, जहां उन्होंने आईआईटी का नवनिर्मित परिसर राष्ट्र को समर्पित किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)   परियोजना तथा उत्कल विश्वविद्यालय में बक्सी जगबंधु शोध संस्थान का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने भुवनेश्वर में कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) के 50 से 100 बिस्तरों में उच्चीकृत अस्पताल का उद्घाटन किया। इस तरह से श्री मोदी राज्य में 14523 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। आपको बता दें कि 25 दिसंबर को पीएम लोगों को कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। 

 

25 को खुल जाएगा देश का सबसे लंबा रेल-सड़क पुल
पीएम मोदी 25 दिसंबर को ब्रह्मपुत्र नदी पर बने बोगीबील पुल का उद्घाटन करेंगे। इसे देश का सबसे लंबा रेल-सड़क पुल बताया जा रहा है। यह पुल ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तर तथा दक्षिणी तटों को जोड़ता है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 'प्रधानमंत्री मोदी इस पुल का उद्घाटन 25 दिसंबर को करेंगे, जिसे सरकार द्वारा सुशासन दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। इस पुल की आधारशिला 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने रखी थीं, लेकिन इसका निर्माण कार्य अप्रैल 2002 में ही शुरू हो पाया, तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रेल मंत्री नीतीश कुमार के साथ इसका शिलान्यास किया था।' 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss