Home » Industry » CompaniesPM Modi holds bilateral meeting with Saudi Crown Prince

मोदी की शहजादे सलमान के साथ बैठक, भारत को करेगा तेल की आपूर्ति

पीएम मोदी ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के साथ बैठक की।

PM Modi holds bilateral meeting with Saudi Crown Prince

मास्को: दो दिवसीय यात्रा पर जी-20 सम्मेलन में भाग लेने के ले अर्जेंटीना गए पीएम मोदी ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सऊदी अरब ने भारत को पेट्रोलियम उत्पादों की मांगों की पूर्ति करने का भरोसा दिया। रुस की सरकारी एजेंसी स्पूतनिक के मुताबिक, शुक्रवार को अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में श्री मोदी ने श्री सलमान के साथ बैठक की। दोनों नेताओं ने आर्थिक, राजनीतिक, सुरक्षा, सैन्य और सांस्कृतिक क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर विचार-विमर्श किया।

 

सऊदी अरब ने भारत की तेल और पेट्रोलियम उत्पादों की मांगों की पूर्ति करने का भरोसा दिया
बैठक के दौरान सऊदी अरब ने भारत की तेल और पेट्रोलियम उत्पादों की मांगों की पूर्ति करने का भरोसा दिया।  जी-20 सम्मेलन अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में शुक्रवार को शुरू होगा। पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर अंतरराष्ट्रीय परामर्श समूह मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने बुधवार को अपने बयान जारी कर कहा था कि अर्जेंटीना के संघीय वकील रामिरो गोनजालेज शहजादे सलमान के खिलाफ मुकद्दमे को लड़ने के राजी हो गये है। पत्रकार खशोगी की हत्या के लिए शहजादे सलमान को संदिग्ध माना जा रहा है। 

 

जी-20 के दौरान शहजादे सलमान को अर्जेंटीना में सभी प्रतिरक्षा अधिकार हासिल हैं
अर्जेंटीना के उप विदेश मंत्री डेनियल राइमोंडी ने गुरुवार को स्पूतनिक को बताया कि जी-20 के दौरान शहजादे सलमान को अर्जेंटीना में सभी प्रतिरक्षा अधिकार हासिल हैं।  गौरतलब है कि श्री खशोगी दो अक्टूबर को अपनी शादी के दस्तावेजों के लिए तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास गये थे लेकिन वह दूतावास से ही लापता हो गये थे। अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच कई सप्ताह के बाद सऊदी अरब ने यह स्वीकार किया कि श्री खशोगी की सऊदी दूतावास में हत्या कर दी गयी थी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका की केंद्रीय जांच एजेंसी के पास इस बात के सुबूत है कि शहजादे सलमान ने ही श्री खशोगी की हत्या का आदेश दिया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट