विज्ञापन
Home » Industry » Companiesonline booking for kumbh 2019

कुंभ मेलाः 1.10 लाख में विष्णु महायज्ञ, 41,500 रुपए में बुक कराएं टेंट

प्रयागराज में 2019 में कुंभ मेला का आयोजन

online booking for kumbh 2019
प्रयागराज में 2019 कुंभ मेला का आयोजन जल्द ही होने वाला है। कुंभ के लिए प्रयागराज में तैयारियां जोरों पर चल रही है। तीर्थयात्रियों को सुविधाएं देने के लिए सरकार ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी है। द अल्टिमेट ट्रैवलिंग कैंप नाम की कंपनी ने कुंभ के दौरान लोगों को लक्जरी एकोमोडेशन मुहैया करने के लिए 'संगम निवास' नाम से कैंप की घोषणा की है।

नई दिल्ली। प्रयागराज में 2019 कुंभ मेला का आयोजन जल्द ही होने वाला है। कुंभ के लिए प्रयागराज में तैयारियां चल रही हैं। तीर्थयात्रियों को सुविधाएं देने के लिए सरकार ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी है। द अल्टिमेट ट्रैवलिंग कैंप नाम की कंपनी ने कुंभ के दौरान लोगों को लक्जरी एकोमोडेशन मुहैया करने के लिए 'संगम निवास' नाम से कैंप की घोषणा की है। इस कैंप में सुपर लक्जरी टैंट भी है जिसमें एक दिन रहने के लिए  41,500 रुपए देने होंगे। 

 

लक्जरी टेंट की तीन दिन की कीमत 73,500 हजार रुपए
कंपनी ने श्रद्धालुओं के लिए लक्जरी टेंट की सुविधा भी मुहैया करवाई है। इसमें लक्जरी टेंट की तीन दिन की कीमत 73,500 हजार रुपए है। वहीं चार दिन के लिए इस टेंट की कीमत 98,000 रुपये है। कंपनी का कहना है कि विशेष स्नान के लिए उनके टेंट की बुकिंग तेजी से हो रही है। कंपनी के मुताबिक कुंभ में 17 लक्जरी टेंट और 27 सुपर लक्जरी टेंट बुक कराए गए हैं। इसी के साथ ही कंपनी ने तीर्थयात्रियों के लिए विशेष पूजा का भी इंतजाम किया है। कंपनी की वेबसाइट में दी गई जानकारी के अनुसार, तीर्थयात्री 81 हजार रुपए में सत चंड़ी महायज्ञ कराया जा सकता है। यह पूजा पूरे नौ दिन तक चलेगी और इसमें 7 पंडित शामिल होंगे। 

 

विष्णु महायज्ञ के लिए तीर्थयात्रियों को देने होंगे 1.10 लाख रुपए
विष्णु महायज्ञ के लिए तीर्थयात्रियों को  1.10 लाख रुपए खर्च करने होंगे। ये पूजा 11 दिन चलेगी और इसमें 7 पंडित शामिल होंगे। रुद्राभिषेक कराने के लिए 21000 रुपये देने होंगे। ये पूजा ढाई घंटे चलेगी और इसे एक पंडित कराएंगे। तीन घंटे तक महामृत्युंजय का जाप कराने की दक्षिणा 21,000 रुपये है। बता दें कि 14 जनवरी 2019 से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन किया जाएगा। जनवरी 2019 से शुरू होने वाले कुंभ में लाखों हिंदू तीर्थ यात्रियों भाग लेने की उम्मीद है। बता दें कि 2019 में होने वाले इस भव्य आयोजन में छह स्नान पर्व होंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन