Home » Industry » Companiesओला - ऑस्‍ट्रेलियाई बाजार में उतरेगी ओला, इंटरनेशनल मार्केट में उबर को देगी टक्कर - Ola to expand to Australian market

ऑस्ट्रेलिया में कदम रखेगी ओला, इंटरनेशनल मार्केट में उबर को देगी टक्कर

इंडियन कैब एग्रीगेटर ओला आने वाले हफ्तों में ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी सेवा शुरू करने वाली है।

1 of

नई दिल्‍ली. इंडियन कैब एग्रीगेटर ओला आने वाले हफ्तों में ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी सेवा शुरू करने वाली है। इसके साथ ही ओला इंटरनेशनल कैब मार्केट में कदम रख देगी। इस विस्‍तार के साथ ही ओला का प्रतिद्वंदी कंपनी उबर के साथ कॉम्पिटीशन और बढ़ जाएगा।

 

कंपनी ने बयान में कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी सेवा शुरू करने के लिए ओला सिडनी, मेलबर्न और पर्थ में प्राइवेट व्‍हीकल ओनर्स को अपने प्‍लेटफॉर्म से जोड़ रही है। कंपनी आवश्‍यक रेगुलेटरी मंजूरी मिलने के बाद आगे चलकर इस बारे में और जानकारी साझा करेगी। 

 

उच्‍च गुणवत्‍ता वाला सस्‍ता ट्रैवल एक्‍सपीरियंस उपलब्‍ध कराना है लक्ष्‍य 

ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि हम ओला को ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च करने को लेकर बहुत ज्‍यादा उत्‍साहित हैं। साथ ही हम राइड शेयरिंग इकोसिस्‍टम में बहुत ज्‍यादा संभावना देखते हैं। आगे कहा कि ओला का लक्ष्‍य नागरिकों को उच्‍च गुणवत्‍ता वाला सस्‍ता ट्रैवल एक्‍सपीरियंस उपलब्‍ध कराना है। इसके लिए कंपनी का बड़े पैमाने पर फोकस ड्राइवर-पार्टनर्स और कम्‍युनिटी पर है।  

 

भारत में भी उबर दे रही कड़ी टक्‍कर 

ऑस्‍ट्रेलियाई बाजार में ओला की प्राइमरी कॉम्पिटीटर अमेरिकी कैब एग्रीगेटर उबर है। भारत में भी ओला को उबर से कड़ी टक्‍कर मिल रही है। उबर ने ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी सेवा की शुरुआत 2012 में की थी। अभी यह सिडनी, मेलबर्न, एडिलेड, पर्थ और कैनबेरा समेत 19 ऑस्‍ट्रलियाई शहरों में सेवा दे रही है। 2011 में स्‍थापित हुई ओला के इस वक्‍त भारत के 110 शहरों में 12.5 करोड़ यूजर्स और 10 लाख से ज्‍यादा ड्राइवर-पार्टनर्स हैं। 

 

Get Latest Update on Budget 2018 in Hindi

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट