Home » Industry » CompaniesNykaa 4-day sale set to rake in Rs 85 crore

ब्लैक फ्राइडे के बाद अब पिंक फ्राइडे, कॉस्मेटिक रिटेलर्स की बिक्री बढ़ी

इस 4 दिन की पिंक फ्राइडे सेल में कंपनी ने 85 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बेचे।

Nykaa 4-day sale set to rake in Rs 85 crore

नई दिल्ली।  ब्लैक फ्राइडे के बाद अब पिंक फ्राइडे, भारत की सबसे बड़ी ब्यूटी रिटेल कंपनी नाइका ने हाल ही में ग्राहकों के लिए 4  दिवसीय सेल का आयोजन किया था। इस 4 दिवसीय सेल के दौरान कंपनी ने ऑर्डर वॉल्यूम में 5 गुना की वृद्धि देखी। सेल के पहले ही दिन ऑर्डर में 46 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। इस 4 दिन की पिंक फ्राइडे सेल में कंपनी ने 85 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बेचे। कंपनी ने पिछले शुक्रवार को दूसरी बार इस सेल का आयोजन किया गया था, आपको बता दें कि साल 2017 में कंपनी 17 करोड़ रुपए की कुल बिक्री की थी। 

 

वित्तवर्ष 2019 में कंपनी का कुल रेवेन्यू टारगेट 1200 करोड़ रुपए हो सकता है
साल 2017 के बाद से कंपनी के सकल व्यापार मूल्य में 5 गुना वृद्धि हुई है। नाइका की सीईओ और फाउंडर फाल्गुनी नायर ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि इस सेल को शुरू करने से पहले हमने सोचा था कि इस बार ऑर्डर और कंपनी की ग्रोथ में 3 गुना वृद्धि होगी लेकिन सेल के पहले ही दिन 5 गुना वृद्धि हुई। पिछले कुछ महीनों से हम अपने बजट रेवेन्यू लक्ष्य को लगभग 18% से आगे बढ़ा रहे हैं। इस सेल के चलते और हाल ही के कुछ महीनों में हुई वृद्धि को देखते हुए हमें लगता है कि वित्तवर्ष 2019 में कंपनी का कुल रेवेन्यू टारगेट 1200 करोड़ रुपए हो सकता है।

 

नाइका भारत में सबसे बड़ा ब्यूटी रिटेलर
भारत के ऑनलाइन सौंदर्य बाजार में 33% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ,  नाइका भारत में सबसे बड़ा ब्यूटी रिटेलर है। नायर ने कहा कि अक्टूबर में 110 करोड़ रुपए के कुल रेवेन्यू और 3 महीनों में मजबूत मासिक वृद्धि ने कंपनी का कुल रेवेन्यू  1200 करोड़ रुपए तक बढ़ा दिया है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट