विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesWork from home is not that good for your well being

अगर आप भी करते हैं 'work from home’, तो पढ़ लें यह चौंकाने वाली खबर

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इसके फायदों से ज्यादा नुकसान हैं।

Work from home is not that good for your well being
अगर आपको भी लगता है कि वर्क फ्रॉम होम के जरिए आप ऑफिस के तनावपूर्ण माहौल से दूर हाेकर घर में आराम फर्माते हुए काम कर पाएंगेतो यह खबर आपके लिए जरूरी है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक work from home करने के फायदों से ज्यादा नुकसान हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ लेबर इकोनॉमिक्स स्टडी का कहना है कि घर से काम करने पर कर्मचारी अधिक तनाव में आ जाता है।

नई दिल्ली.

अगर आपको भी लगता है कि वर्क फ्रॉम होम के जरिए आप ऑफिस के तनावपूर्ण माहौल से दूर हाेकर घर में आराम फर्माते हुए काम कर पाएंगे, तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक work from home करने के फायदों से ज्यादा नुकसान हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ लेबर इकोनॉमिक्स स्टडी का कहना है कि घर से काम करने पर कर्मचारी अधिक तनाव में आ जाता है।

 

ऐसे किया गया सर्वे

इस सर्वे के लिए रिसचर्स ने अमेरिका के 3,062 नौकरीपेशा लोगों से बात की। विभिन्न गतिविधियों के दौरान उनकी खुशी, दुख, उदासी, स्ट्रेस और थकावट को नोट किया। इसके बाद उन्होंने डाटा का आकलन करके यह निष्कर्ष निकाला कि घर से काम करने वाले लोगों में खुशी का भाव कम था। ऐसा इसलिए क्योंकि घर से काम करने पर लोगों को अधिक सहूलियत मिलती है। ऐसे में वे घर के काम, आराम और ऑफिस के काम के बीच खुद को फंसा हुआ पाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक घर से काम करने का बस एक ही फायदा होता है कि व्यक्ति को थकान नहीं होती है क्योंकि उसे ऑफिस जाना नहीं पड़ता।

 

काम को घर लाना होता है और भी ज्यादा तनावपूर्ण

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अगर आप अपने ऑफिस का अधूरा काम घर लेकर आते हैं, ताे यह आपके लिए और अधिक तनावपूर्ण हो सकता है। इसके मुकाबले Work from home काफी बेहतर होता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन