विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesNew Jersey poker player wins 7 crore rupees

क्रिसमस पर 350 रुपए का दांव खेल इस आदमी ने कमा लिए 7 करोड़ रुपए

होटल 15 सालों में ऐसा पहली बार हुआ

New Jersey poker player wins 7 crore rupees
New Jersey poker player wins 7 crore rupees कहा जाता है कि जुए की लत सबसे ज्यादा बुरी होती है। यह अच्छे खासे इंसान को बर्बाद कर देती है। लेकिन हाल ही में जुए की इस लत ने एक आदमी को करोड़पति बना दिया। इसपर यकीन करना छोड़ा मुश्किल है लेकिन यह बिल्कुल सच है। हम बात कर रहे हैं  अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले हैरॉल्ड एम की।

नई दिल्ली। कहा जाता है कि जुए की लत सबसे ज्यादा बुरी होती है। यह अच्छे खासे इंसान को बर्बाद कर देती है। लेकिन क्रिसमस के अवसर पर शौकिया तौर पर जुआ के नाम पर चल रहे पोकर खेल एक आदमी करोड़पति बन गया। हम बात कर रहे हैं  अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले हैरॉल्ड एम की। हैरॉल्ड ने 25 दिसंबर को क्रिसमस के दिन जुआ खेला और वह जुए में इतने पैसे जीते कि कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता। दरअसल हुआ यूं कि क्रिसमस के दिन हैरॉल्ड घूमते हुए शहर के होटल में गए। 

 

350 रुपए के बदले जीते 7 करोड़ रुपए
तभी उनकी नजर वहां पर चल रहे पोकर गेम पर पड़ी और उन्होंने अपनी किस्मत आज़माने की सोची। आपको बता दें कि हैरॉल्ड ने इससे पहले अपने जीवन में कभी पोकर नहीं खेला था। हैरॉल्ड ने यहां 5 डॉलर (350 रुपए) की शर्त लगाई थी। और देखते ही देखते वह 1 मिलियन (7 करोड़ रुपए) जीत गए। हैरॉल्ड ने थ्री कार्ड पोकर टेबल पर बैठे और उन्होंने 6 कार्ड की बोनस शर्त लगाई थी। न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक खबर मुताबिक हैरॉल्ड की ओर से जीती हुई रकम में से होटल ने 1.4 करोड़ रुपए का टैक्स काट लिया।

 

15 सालों में ऐसा पहली बार हुआ : होटल
बोर्गोटा होटल के मुताबिक 15 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी ने जुए में इतनी बड़ी रकम जीती है।  होटल ने ट्वीट के जरिए हैरॉल्ड को इतनी बड़ी रकम जीतना की जानकारी दी। जुए में इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद हैरॉल्ड ने कहा कि वह इस राशि को अपने बच्चों में बांट देंगे। उन्होंने कहा हमारा जीवन शायद बहुत अधिक समान रहेगा। लेकिन यह हमारे बच्चों के लिए बेहतर हो सकता है। "शायद हम एक क्रूज़ लेंगे।" 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन