विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesMukesh Ambani Breaks Into World Top 10 Rich List

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी, तलाक के बावजूद पहले स्थान पर बरकरार रहे जेफ बेजोस

मुकेश अंबानी ने पिछले सात वर्षों में अपनी संपत्ति में 30 अरब डॉलर जोड़े

Mukesh Ambani Breaks Into World Top 10 Rich List

Mukesh Ambani Breaks Into World Top 10 Rich List भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। मुकेश अंबानी के पास 54 अरब डॉलर की संपत्ति है। हुरुन रिच लिस्ट 2019 में दुनियाभर के अमीर लोगों की इस लिस्ट में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस तलाक के बाद भी इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं इस बार माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। लिस्ट में तीसरे स्थान पर 88 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ बर्कशायर हाथवे के चेयरमैन वारेन बफे हैं।

नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रूीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। मुकेश अंबानी के पास 54 अरब डॉलर की संपत्ति है। 2019 में दुनियाभर के अमीर लोगों की इस लिस्ट में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस तलाक के बाद भी इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं इस बार माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। लिस्ट में तीसरे स्थान पर 88 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ बर्कशायर हाथवे के चेयरमैन वारेन बफे हैं। 86 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नाल्ट चौथे स्थान पर हैं। लिस्ट में पांचवें स्थान पर फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग है उनके पास 80 अरब डॉलर की संपत्ति है। जबकि मुकेश अंबानी 3.83 लाख करोड़ रुपये के नेटवर्क के साथ इस वैश्विक सूची में दसवें स्थान पर रहे। जबकि भारतीयों में उनका पहला स्थान रहा।

 

मुकेश अंबानी ने पिछले सात वर्षों में अपनी संपत्ति में 30 अरब डॉलर जोड़े


हुरुन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, "पारिवारिक संपत्ति के बंटवारे के बाद लगभग एक समान स्थिति के साथ कारोबार की शुरुआत करने वाले मुकेश ने पिछले सात वर्षों में अपनी संपत्ति में 30 अरब डॉलर जोड़े हैं, जबकि अनिल की संपत्ति में पांच अरब डॉलर से अधिक की कमी दर्ज की गई है।"

 

धनी भारतीयों की लिस्ट में एसपी हिन्दुजा दूसरे स्थान पर


हुरुन की जारी रिपोर्ट कहा गया है कि सबसे धनी भारतीयों की लिस्ट में 21 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ हिन्दुजा समूह के चेयरमैन एसपी हिन्दुजा दूसरे स्थान पर हैं। वहीं 17 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं। पूनावाला समूह के चेयरमैन साइरस एस पूनावाला 13 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ भारतीयों में चौथे स्थान पर रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन