विज्ञापन
Home » Industry » Companiesjeff bezos divorce with wife MacKenzie

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे तलाक, सेटलमेंट के लिए देने पड़े करोड़ों..

आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे तलाक के बारे में बता रहे हैं..

1 of

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बिजोस को अफेयर काफी महंगा पड़ने वाला है। वह अपनी पत्नी मैकेंजी बिजोस को डिवोर्स दे रहे हैं। पति और पत्नी के बीच तलाक होने के बाद पत्नी कानूनी तौर पर गुजारे भत्ते की हकदार होती है। दुनिया में कई ऐसे तलाक हुए हैं जिसके सेटलमेंट में अरबों रुपए खर्च करने पड़े हैं। आज हम आपको दुनिया के 5सबसे महंगे तलाक के बारे में बता रहे हैं....

 

जेफ बिजोस और मैकेंजी बेजोस

 

इतना हो सकता है मुआवजा - 3,92,000 करोड़ रुपए

 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है। वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं। अपनी पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है। इस हिसाब से मैकेंजी बिजोस को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं। इस राशि के मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी। अगर ऐसा होता है तो ये तलाक दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा।

 

कपल- दमित्री रायबोलोवलेव-एलेना रायबोलेवलेव

 

तलाक - 480 करोड़ डॉलर (करीब 31 हजार करोड़ रुपए)

 

रूस के बिजनेसमैन ओलि‍गार्च दमित्री रायबोलोवलेव ने अपनी पत्‍नी एलेना को जेनेवा कोर्ट में हुए फैसले के बाद 480 करोड़ डॉलर (31 हजार करोड़ रुपए) दि‍ए थे।

 

एलेक वाइल्‍डनस्‍टेन-जोक्‍लेन

 

तलाक: 250 करोड़ डॉलर (करीब 17,000 करोड़ रुपए)

 

फ्रांस के बि‍जनेसमैन, आर्ट डीलर, रेसहॉर्स ओनर और अरबपति‍ एलेक वाइडेस्‍टेन ने साल 1978 में जोक्‍लेन से शादी की थी। साल 1999 में दोनों का तलाक हो गया। इस तलाक के बदले एलेक ने अपनी पत्‍नी को 250 करोड़ डॉलर दि‍ए थे।

 

 

रूपर्ट मुर्दोक-अन्ना

 

तलाक - 170 करोड़ डॉलर (12 हजार करोड़ रुपए)

 

मीडि‍या टायकून रूपर्ट मर्डोक ने एन्‍ना टॉर्व से शादी की थी। इन दोनों की शादीशुदा जिंदगी 32 साल तक चली। साल 1999 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बदले रूपर्ट ने अपनी पत्‍नी को 170 करोड़ डॉलर दिए।

 

 

बर्ने एक्लेस्टोल-स्लाविया

 

तलाक - 120 करोड़ डॉलर (करीब 7900 करोड़ रुपए)

 

फॉर्मूला वन रेसिंग सीईओ बर्ने एक्‍लेस्‍टोन ने अपनी उम्र से 28 साल कम आयु की मॉडल स्‍लावि‍या से शादी की थी। साल 2008 में (शादी के 23 साल बाद) स्‍लावि‍या ने तलाक के कागज फाइल कि‍या था और उसे तलाक के एवज में 120 करोड़ डॉलर मि‍ले।

 

स्टीव-इलाइने वान

 

तलाक - 74.1 करोड़ डॉलर (करीब 4900 करोड़ रुपए)

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन