विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesJeff Bezos affair with tv anchor ended their 25 year old marriage

शादी से ज्यादा तलाक में हो गए खर्च, अरबपति कॉरपोरेट्स को ऐसे लगा करोड़ों का झटका

दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बिजोस का डिवोर्स होगा सबसे महंगा..

1 of

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बिजोस को अफेयर के कारण डिवोर्स बहुत महंगा पड़ने वाला है। वह अपनी पत्नी मैकेंजी बिजोस को डिवोर्स दे रहे हैं। पति और पत्नी के बीच तलाक होने के बाद पत्नी कानूनी तौर पर गुजारे भत्ते की हकदार होती है। डिवोर्स होने पर जेफ बिजोस को आधी संपत्ति और दुनिया के सबसे अमीर का तमगा खोना पड़ सकता है। कॉरपोरेट वर्ल्ड में कई ऐसे बड़े डिवोर्स हुए हैं जिसके में करोड़ों रुपए खर्च करने पड़े हैं। आज हम आपको ऐसे ही महंगे तलाक के बारे में बता रहे हैं।
 

जेफ बिजोस और मैकेंजी बेजोस

इतना हो सकता है मुआवजा - 3,92,000 करोड़ रुपए

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है। वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं। बिजोस अभी करीब 137 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं और अमेरिकी कानून के अनुसार, आधी संपत्ति पत्नी को मुआवजे के तौर पर मिलती है। यानी, करीब 68 अरब डॉलर तलाक के बाद मैकेंजी को मिलेंगे और यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा। अगर ऐसा होता है तो ये तलाक दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा।

 

 


 

राजीव मोदी और मोनिका गरवारे..

 

 

देश की प्रमुख दवा कंपनी कैडिला के एमडी राजीव मोदी और उनकी पत्नी गरवारे पॉलिस्टर लिमिटेड की संयुक्त प्रबंध निदेश मोनिका गरवारे के बीच तलाक को मंजूरी मिल गई है। दोनों ने 26 साल की शादी के बाद आपसी सहमति से तलाक लेने की अर्जी दी थी। मोदी ने मुआवजे के तौर पर अपनी वाइफ को 200 करोड़ रुपए तलाक के तौर पर दिए हैं। राजीव मोदी की कुल संपत्ति 7,700 करोड़ रुपए है।

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च - 200 करोड़ रुपए

संजय कपूर और करिश्मा कपूर

 

 

 

ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सोना कोयो के चेयरमैन संजय कपूर की दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से की। इन दोनों की शादी शुरुआत से ही टूटने की खबरे आने लगी थी। इन दोनों की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किया गया था। करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च के तौर पर 7 करोड़ रुपए दिए हैं।

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च - 7 करोड़ रुपए

 

लिज हर्ले और अरुण नायर

 

लंदन में सेटल्‍ड भारतीय टेक्सटाइल कारोबारी अरुण नायर और एक्ट्रेस व मॉडल लिज हर्ले की शादी साल 2007 में हुई थी। उनकी शादी की रस्में जोधपुर, मुंबई और लंदन में 7 दिन तक चली थी। इनकी शादी में हॉलीवुड एक्टर केट मॉस और हुग ग्रांट आए थे। महाराजा ऑफ जोधपुर पैलेस (उम्‍मेद पैलेस) में हिन्दू रीति-रिवाजों से उनकी शादी सम्पन्न हुई थी। शादी में केवल 60 मेहमान शामिल हुए थे। लिज हर्ले और अरुण नायर की शादी पर करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। इन दोनों की शादी सिर्फ चार साल ही चल पाई। लिज हर्ले और अरुण नायर का तलाक साल 2011 में हो गया। लिज हर्ल ने तलाक में 120 करोड़ रुपए अरूण नायर से लिए थे।

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च - 120 करोड़ रुपए

 

विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव

 

होटल कारोबारी विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव की शादी साल 2006 में हुई थी। इनकी शादी अपने खर्चों के लिए फेमस हुई थी। विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव की शादी में 26 देशों के करीब 600 मेहमान आए थे। मेहमानों के लिए चार्टेर्ड प्लेन की व्‍यवस्‍था थी। इन दोनों की शादी में बिल क्लिंटन, नाओमी कैम्पवेल जैसे लोग आए थे। इनकी शादी पर करीब 150 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे लेकिन इनका तलाक साल 2011 में हो चुका है। इन दोनों की एक बेटी है। प्रिया सचदेव ने डिवोर्स सेटलमेंट को लेकर एग्रीमेंट साइन किया था जिसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई। हालांकि, अब प्रिया सचदेव ने करिश्मा कपूर के एक्स हसबेंड संजय कपूर से शादी कर ली है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन