विज्ञापन
Home » Industry » Companiesmoney transfer in bank accounts

इस राज्य के लोगों के खाते में आ गए 25-25 हजार रुपए, बैंकों में लगी ग्रामीणों की भीड़

लोगों के बैंक खातों में 2 बार आए पैसे

1 of

नई दिल्ली। हाल ही में पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में कुछ ऐसा हुआ है जिसपर किसी को यकीन नहीं हो पा रहा। यहां लोगों के बैंक खाते में दो बार पैसे आने से लोग हैरान हो गए हैं। हालांकि अभी तक किसी को भी नहीं पता है कि उनके अकाउंट में पैसे कहां से आए। हैरानी की बात यह है कि पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम 2 नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे कई इलाकों में लोगों के बैंक खातों में 2 बार पैसे आ चुके हैं। इस बारे में बैंक अधिकारियों ने बताया कि कई बार टेक्नीकल गलती की वजह से खाते में पैसे आ जाते हैं।

 

खातों में 10 हजार या 25 हजार तक की रकम

जितने भी लोगों को पैसे मिले हैं उनके खातों में 10 हजार या 25 हजार तक की रकम आई है। यह पैसे केवल उन ही लोगों के खातों में आ रहे हैं  जिनका अकाउंट यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई में है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बैंकों से इस बारे  में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ भी बताना संभव नहीं हो पाएगा। जब से खातों  में पैसे आए हैं तभी से बैंकों  में पैसे निकालने के लिए लोगों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं। 

NEFT के जरिए आए पैसे

लोगों के बैंक खातों  में पैसे NEFT के जरिए आए हैं। मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बैंक में लोगों के खाते में अनजान सोर्स से पैसे आने पर केतुग्राम के विधायक शेख शाहनवाज ने प्रतिक्रिया स्वरूप कहा कि 'प्रधानमंत्री ने कहा था कि लोगों के खाते में पैसे आएंगे, हो सकता है ये वहीं पैसे हो।' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ग्रामीण इस बात को सच मान गए हैं कि उनके अकाउंट में पैसा सरकार ने डाला है। 

चल रही है जांच

प्रशासन भी इस बात से अनजान है कि लोगों के खातों में पैसे कौन डाल रहा है। अधिकारियों ने कहा है कि इसे लेकर जांच चल रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन