विज्ञापन
Home » Industry » Companiesmodi government new plan before 2019 elections

सरकार के साथ मिलकर मेडिकल स्टोर खोलने का मौका, 40 फीसदी तक मिलेगा कमीशन, 9 जनवरी से करें आवेदन

देश के कई शहरों में अमृत मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे।

modi government new plan before 2019 elections

अगर आप मेडिकल के क्षेत्र में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका साबित हो सकता है। केंद्र की मोदी सरकार आपको बिजनेस करने का एक सुनहरा मौका दे रही है।

नई दिल्ली। अगर आप मेडिकल के क्षेत्र में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका साबित हो सकता है। केंद्र की मोदी सरकार आपको बिजनेस करने का एक सुनहरा मौका दे रही है। मोदी सरकार ने अमृत मेडिकल्स की फ्रेंचाईजी उन लोगों को बांटने का फैसला किया है जो यह बिजनेस करना चाहते हैं। सरकार की इस योजना के तहत बिजनेस करने वाले लोगों को ब्रांडेड दवाएं और इंप्लांट्स सस्ते दामों में मिल सकेंगे।  सरकार की इस योजना के  चलते देश के कई शहरों में अमृत मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे। 

 

9 जनवरी को निकाला जाएगा टेंडर

स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में बोर्ड की मीटिंग में यह फैसला लिया है। इसके चलते  HLL (हिंदुस्तान लेटेक्स लिमिटेड) की रिटेल बिजनेस चेन अमृत मेडिकल्स की फ्रेंचाइजी बांटी जाएगी। इन दुकानों में ब्रांडेड दवाएं और इंप्लांट 35 से 75 पर्सेंट तक कम कीमतों में मिलेंगी। इसके साथ ही दुकानों की फ्रेंचाइजी लेने वाले लोगों को दवाईयों पर 5 से 40 पर्सेंट तक का कमीशन भी मिलेगा। इस फ्रेंचाइजी के लिए 9 जनवरी को टेंडर निकाला जाएगा। यदि आप भी सरकार के साथ बिजनेस करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं तो यह मौका आपके लिए काफी खास है।

 

इस आधार पर मिलेगी फ्रेंचाइजी

यदि आप भी इसके लिए फ्रैंचाइजी लेना चाहते हैं  तो इसकी शहर के हिसाब से अलग फीस है। इस फीस 7.5 लाख रुपए तक हो सकती है। जिसके बाद ही कोई इसकी फ्रेंचाइजी ले सकता है। इसके बाद फ्रेंचाइजी ओनर दवाओं और इंप्लाट सप्लाई का जिम्मदार होगा। लोगों को इस फ्रैंचाईजी को लेने के लिए सरकार की शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, लोकेशन पर खरा उतरना होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन