Home » Industry » Companiesमोबिक्विक ऐप ने लॉन्च किया 'बूस्ट'

मोबिक्विक ने लॉन्च किया 'बूस्ट', अब यूजर्स को मिलेगा चंद सेंकेंड में 60,000 तक का लोन

मोबिक्विक ऐप के माध्यम से यूजर्स 5,000 रुपए से 60,000 रुपए तक की सीमा में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

मोबिक्विक ऐप ने लॉन्च किया 'बूस्ट'

नयी दिल्ली: भारत में डिजिटल वित्तीय सेवाएं प्रदान करने वाले सबसे बड़े प्लेटफार्म में से एक, मोबिक्विक, ने आज ‘बूस्ट’ नामक अपने महत्‍वपूर्ण प्रोडक्‍ट को लांच करने की घोषणा की, जो मोबिक्विक यूजर्स को लोन की तुरंत मंजूरी और उसके वितरण की सुविधा प्रदान करती है। यह पहला क्रेडिट वितरण प्रोडक्‍ट है, जिसमें रु. 60,000 तक का लोन केवल 90 सेकेंड में स्वीकृत करके वितरित कर दिया जाएगा। अपने यूजर्स को यह सेवा प्रदान करने के लिए मोबिक्विक ने  NBFC(एनबीएफसी) से साझेदारी की है। मोबिक्विक अपने यूजर्स के मोबाइल वॉलेट में लोन राशि वितरित करने वाली पहली वॉलेट कंपनी बन गई है। ‘बूस्ट’ बिना किसी कागज़ी कार्यवाही या बंधक के झंझटमुक्‍त लोन प्रदान करता है। मोबिक्विक द्वारा विकसित एक इनोवेटिव रिस्‍क स्कोरिंग मॉडल 'मोबिस्कोर' के आधार पर लोन स्‍वीकृत करने का निर्णय30 सेकेंड में ले लिया जाता है। लोन देने की पूरी प्रक्रिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा एनालिटिक्स के उपयोग के कारण ही रीयल टाइम अंडरराइटिंग संभव हो पाया है।

 

मोबिक्विक ऐप के माध्यम से यूजर्स 5,000 रुपए से 60,000 रुपए तक की सीमा में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए लोन हासिल करने वाले मोबिक्विक यूजर्स को उनकी लोन राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करने का विकल्प दिया जाता है। इस लोन की प्रक्रिया में 4 आसान स्‍टेप शामिल हैं:
1.       मोबिक्विक ऐप पर बूस्ट चुनें
2.       तुरंत लोन के लिए बूस्ट को एक्टिवेट करें
3.      लोन ऑफर देखने के लिए पैन (PAN) और अन्य केवाईसी (Kyc) विवरण भरें
4.      लोन ऑफर स्वीकार करें और तुरंत वितरण पाएं
 
मोबिक्विक के सह-संस्थापक और निदेशक सुश्री उपासना टाकू ने इस पर बोलते हुए कहा कि, “हर भारतीय को उनके किसी भी लोकेशन पर तुरंत आसान क्रेडिट उपलब्‍ध कराना हमारा उद्‌देश्य है। यह पहला ऐसा प्रोडक्‍ट है जो भारत में लोन प्राप्त करने के तरीकों में क्रांतिकारी साबित होगा। हमारा यह नई तरह का प्रोडक्‍ट भारत में कहीं भी रहने वाले भारतीयों को उनकी ज़रूरत के अनुसार किसी भी समय मोबिक्विक ऐप के माध्यम से केवल 90 सेकेंड में तुरंत लोन पाने की सुविधा प्रदान करता है। इस पेशकश के शुरूआती महीनों में हमने 100 हजार लोन प्रदाताओं का आंकड़ा पार कर लिया है। लोन संबंधी पोर्टफोलियो में हम अपने नए प्रोडक्‍ट ला रहे हैं, ताकि ग्राहकों की क्रेडिट आवश्यकताएं पूरी की जा सकें। हमें विश्वास है कि यह लोन सुविधा गेम चेंजर साबित होगी और देश में डिजिटल वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में हम स्पष्ट रूप से अग्रणी बनकर उभरेंगे।”

यह लोन राशि 6 और 9 महीनों की आसान किस्‍तों में चुकाई जा सकती है। इसे मोबिक्विक ऐप के माध्‍यम से चुकता किया जा सकता है या मोबिक्विक के पार्टनर को उनके बैंक खाते से मासिक EMI ऑटो-डेबिट करने को सक्षम बनाया जा सकता है। इस लोन का लाभ पाने के लिए मोबिक्विक यूजर्स को अपने पैन (PAN) कार्ड के साथ केवाईसी (KYC) और अन्य केवाईसी (KYC) विवरण अपडेट करने होंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट