बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesईस्‍ट इंडिया के McDonald's आउटलेट्स हुए बंद, उत्‍तर भारत में भी संकट

ईस्‍ट इंडिया के McDonald's आउटलेट्स हुए बंद, उत्‍तर भारत में भी संकट

McDonald's के ज्‍वाइंट वेंचर पार्टनर रहे विक्रम बक्शी के मुताबिक ईस्‍ट इंडिया के लगभग सभी आउटलेट्स बंद हो गए हैं।

1 of

नई दिल्ली । McDonald's के ज्‍वाइंट वेंचर पार्टनर रहे विक्रम बक्शी के मुताबिक ईस्‍ट इंडिया के लगभग सभी आउटलेट्स बंद हो गए हैं। उन्‍होंने कहा कि नॉर्थ एरिया में भी कई अन्य आउटलेट्स बंद होने के कगार पर हैं।  विक्रम बक्शी ने आउटलेट्स बंद होने की वजह के बारे में भी बताया। उन्‍होंने कहा कि इसका कारण उनके लॉजिस्टिक सहयोगी राधाकृष्ण फूडलैंड प्राइवेट लि. द्वारा सप्‍लाय को बंद करना है।  McDonald's  और बक्शी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा सप्‍लाय बंद किए जाने से 80 आउटलेट्स प्रभावित हुए हैं। यह सब McDonald's  और बक्शी के बीच विवाद का नतीजा है।


नॉर्थ इंडिया में भी संकट 


बक्शी ने कहा, लाजिस्टिक सहयोगी के कदम से ईस्‍ट इंडिया में लगभग सभी आउटलेट्स बंद हो गए हैं और नॉर्थ इंडिया में आउटलेट्स पर भी आपूर्ति की कमी के कारण दबाव है। उन्होंने कहा कि फिलहाल सीमित भंडार के कारण कुल 80 आउटलेट्स दबाव में हैं। 

 

राधाकृष्ण फूडलैंड ने लिखा था पत्र


राधाकृष्ण फूडलैंड प्राइवेट लि. ने कनॉट प्लाजा रेस्ट्रांट्स लि. (सीपीआरएल) को पिछले 20 दिसंबर को एक पत्र लिखा था। इस लिखे पत्र में कहा गया कि वह मात्रा कम होने तथा भविष्य की अनिश्चितता जैसे कारणों के चलते कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं होने की वजह से आपूर्ति को रोक रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि कनॉट प्लाजा रेस्ट्रांट्स लिमिटेड (सीपीआरएल) बक्शी और McDonald's   इंडिया का ज्‍वाइंट वेंचर है।


विकल्‍प जल्‍द ढूंढ रहे हैं 


बक्शी ने दुकानों के मालिक और उसे विकसित करने वालों को लिखे पत्र में कहा है, हमारे लंबे समय से लॉजिस्टिक सहयोगी राधाकृष्ण फूडलैंड ने McDonald's  और McDonald's  इंडिया प्राइवेट लि. के साथ कथित रूप से साठगांठ कर आपूर्ति रोकने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि हम वैकल्पिक व्यवस्था कर रहे हैं और जल्दी ही कस्‍टमर्स को सेवा उपलब्ध कराने के लिए लौटेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट