Advertisement
Home » Industry » Companiesman arrested for cheating people under pm modi housing scheme

सावधान! प्रधानमंत्री की इस योजना से 3 करोड़ रुपए की ठगी, अबतक 2000 लोगों को लग चुका है चूना

पीएम मोदी की फोटो लगाकर बनाता था बेवकूफ

man arrested for cheating people under pm modi housing scheme

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ही समय पहले आवास योजना स्कीम को शुरू किया था। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस स्कीम के चलते लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। हाल ही में 2000 लोगों से  3 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच ने राष्ट्रीय आवास दिवस के नाम पर एड एजेंसियों को भी लगभग 1 करोड़ रुपए का चूना लगने की बात कही है। क्राइम ब्रांच ने कहा कि पकड़े गए आरोपी ने अपनी वेबसाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगाया हुआ था। आरोपी की पहचान राजेंद्र कुमार त्रिपाठी के रूप में हुई है। 

 

दिल्ली पुलिस ने डीसीपी की देखरेख में किया टीम का गठन 

क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अजीत सिंघला ने बताया कि उन्हें क्राइम ब्रांच के  संबंधित मंत्रालय के अधिकारियों ने लिखित शिकायत दर्ज कराकर इस मामले के बारे में बताया था। इस पूरे मामले से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने डीसीपी भीष्म सिंह की देखरेख में एक टीम का गठन किया था। पुलिस  ने आरोपी को पकड़ने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल की। जांच में पुलिसं को पता चला कि आरोपी आवास नयोजना के तहत गरीबों को घर दिलाने के नाम पर ठगी करता है।

 

एजेंसियों को भी लगाया लगभग 1 करोड़  का चूना

पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी ने अपने प्रोजेक्ट का विज्ञापन करने का ठेका जिन तीन एजेंसियों को दिया हुआ था उन्हें भी 1 करोड़ तक का चूना लगाया है। पुलिस ने आरोपी को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया। आरोपी से  पूछताछ में पुलिस को पता  चला कि राजेंद्र वगोरखपुर यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएट है। शुरुआत में राजेंद्र गोरखपुर में ही नौकरी करता था। इसके बाद वह दिल्ली आ गया। दिल्ली आने के बाद राजेंद्र ने गरीब लोगों को  घर दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी की।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement