विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesMackenzie Bezos To Become World's 4th Richest Woman

तलाक लेकर बन गई दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला, 2.52 लाख करोड़ की संपत्ति हाथ लगी

शादी के 25 साल बाद लिया तलाक

Mackenzie Bezos To Become World's 4th Richest Woman

Mackenzie Bezos To Become World's 4th Richest Woman  अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी के बीच चल रहे तलाक के मामले को लेकर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तलाक के साथ ही मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई हैं। मैकेंजी के हिस्से में अमेजन के 4% शेयर आए हैं। इस शेयरों की वैल्यू 36.5 अरब डॉलर (2.52 लाख करोड़ रुपए) है। मैकेंजी को उनका हिस्सा देने के बाद अब जेफ बेजोस के पास 7.87 लाख करोड़ रुपए बचे है। इसके बावजूद वह अभी भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। 

नई दिल्ली। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी के बीच चल रहे तलाक के मामले को लेकर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तलाक के साथ ही मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई हैं। मैकेंजी के हिस्से में अमेदन के 4% शेयर आए हैं। इस शेयरों की वैल्यू 36.5 अरब डॉलर (2.52 लाख करोड़ रुपए) है। मैकेंजी को उनका हिस्सा देने के बाद अब जेफ बेजोस के पास 7.87 लाख करोड़ रुपए बचे है। इसके बावजूद वह अभी भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। 

मैकेंजी संयुक्त शेयरों में से 75% बेजोस को देने और 25% अपने पास रखने के लिए राजी हुईं


तलाक के लिए हुए एग्रीमेंट के मुताबिक मैकेंजी संयुक्त शेयरों में से 75% बेजोस को देने और 25% अपने पास रखने के लिए राजी हुईं। दोनों के पास अमेजन के 16% शेयर थे। उनमें से 4% अब मैकेंजी के पास हैं। हालांकि, मैकेंजी ने अपने हिस्से के शेयरों के वोटिंग राइट्स बेजोस को दिए हैं। बेजोस के अखबार वॉशिंगटन पोस्ट और स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन में भी उन्होंने कोई हिस्सेदारी नहीं मांगी है। 

शादी के 25 साल बाद लिया तलाक

मैकेंजी अमेजन की पहली अकाउंटेंट थीं और वे मैकेंजी के अमेजन के शीर्ष पद तक पहुंचने के सफर में शामिल रही हैं। जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात न्यूयॉर्क के हेज फंड डीई शो में हुई थी, जहां जेफ बेजोस वाइस प्रेसिडेंट थे। उनकी पहली मुलाकात प्यार में बदली। तीन महीने की डेटिंग के बाद उन्होंने सगाई कर ली और इसके कुछ महीनों में शादी। तब जेफ बेजोस 30 साल के थे और मैकेंजी 23 साल की। इसके बाद 25 साल तक वे अमेजन की वफादार राजदूत रहीं और जब बेजोस पूरी दुनिया को अपनी मुठ्ठी में कर लेने की कोशिशों में लगे थे, तब वे उनका परिवार और बच्चों को संभालती रहीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन