विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesLPG company indane leaked millions of aadhaar numbers

67 लाख इंडेन गैस ग्राहकों को आधार डाटा लीक, रिसर्चर का दावा

एल्डरसन पहले भी उठा चुके हैं यह मामला

LPG company indane leaked millions of aadhaar numbers

LPG company indane leaked millions of aadhaar numbers भारत की सबसे बड़ी घरेलू गैस वितरण कंपनी इंडेन में जमा लाखों लोगों के आधार नंबर लीक होने की खबर आई है। इस बात का दावा एक फ्रेंच रिसर्चर ने किया है कि इंडेन ने लाखों लोगों के आधार नंबर को लीक किया है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की इस कंपनी पर लोगों के आधार नंबर लीक करने का आरोप लगा है। अगर यह बात सही होती है तो कंपनी पर लोगों की निजता के उल्लंघन का मामला दर्ज हो सकता है।

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी घरेलू गैस वितरण कंपनी इंडेन में जमा लाखों लोगों के आधार नंबर लीक होने की खबर आई है। इस बात का दावा एक फ्रेंच रिसर्चर ने किया है कि इंडेन ने लाखों लोगों के आधार नंबर को लीक किया है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की इस कंपनी पर लोगों के आधार नंबर लीक करने का आरोप लगा है। अगर यह बात सही होती है तो कंपनी पर लोगों की निजता के उल्लंघन का मामला दर्ज हो सकता है।

 

एल्डरसन पहले भी उठा चुके हैं यह मामला


बाप्टिस्ट रॉबर्ट ट्वीटर पर इलियट एल्डरसन नाम से मौजूद हैं, उन्होंने पहले भी आधार लीक मामले को उठाया था। सोमवार रात एल्डरसन ने एक ब्लॉग के जरिए कहा कि कंपनी ने 67 लाख डीलर्स और डिस्ट्रिब्यूटर्स के आधार डाटा को लीक किया है।

 

ट्वीटर के जरिए इलियट एल्डरसन ने कही यह बात


एल्डरसन ने लिखा कि, लोकल  डीलर्स के पोर्टल्स पर ऑथेंटिकेशन की कमी के चलते इंडेन ग्राहकों के आधार नंबर पर दर्ज नाम, पते और अन्य जानकारियों को लीक कर रहा है। इसके अलावा कस्टम बिल्ट स्क्रिप्ट के जरिए एल्डरसन ने 11,000 डीलर्स के पास मौजूद 67 लाख लोगों के आधार डाटा को हासिल कर लिया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन