Home » Industry » Companiesjawa motorcycles launched bikes bookinf fees 5 thousand

5 हजार रुपए में जावा की बुकिंग, मार्च में डिलिवरी

15 नवंबर से बुकिंग शुरू

jawa motorcycles launched bikes bookinf fees 5 thousand

मुंबई। गुरुवार को लांच होने वाली बाइक जावा की बुकिंग सिर्फ 5 हजार रुपए में की जा सकती है। कंपनी के सीईओ आशीष जोशी ने बताया कि बाइक खरीदने की इच्छा रखने वाले 5000 रुपए में एडवांस बुकिंग कर सकते हैं। यह बुकिंग ऑनलाइन होगी। कंपनी की साइट्स पर जाकर यह बुकिंग कराई जा सकती है। उन्होंने बताया कि नए साल के मार्च तक जावा की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। गुरुवार को जावा, जावा फोर्टि टू एवं जावा पेरॉक लांच की गई। बुलेट को टक्कर देने के लिए जावा को महिंद्रा ने बाजार में उतारा है। कंपनी जावा की वापसी को लेकर काफी उत्साहित है।

 

जावा: जावा 300cc की रेट्रो-स्टाइल्ड क्रूजर बाइक है, माना जा रहा है कि यह  रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को सीधी टक्कर दे रही जावा बाइक में तेल टैंक पर ड्यूल-टोन क्रोम फिनिश और फ्लैट सैडल दिया गया है।

 

जावा फोर्टि टू: जावा फोर्टि टू में मैट ब्लैक फिनिश के साथ ज्यादा अर्बन लुक और मॉडर्न थीम देखने को मिलेगी। 

 

जावा और जावा फोर्टि टू में 293 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा हुआ है। इंजन 27hp की पावर और 28 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी ने दावा किया है कि यह इंजन BS VI मानक के 

अनुकूल है। 

 

क्या है फीचर्स

नई जावा बाइक्स के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस से चार्ज होने वाले ट्विन शॉक अब्जार्बर्स लगाए गए हैं। इसके साथ ही इनमें फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 153mm ड्रम ब्रेक सेट-अप दिया गया है। साथ ही  नई बाइक्स में ग्राहकों को सिंगल चैनल एबीएस दिया जाएगा। नी जावा बाइक्स का वजन 170 किलोग्राम है। जबकि इनकी सीट की ऊंचाई 765mm है। जावा बाइक्स में 1369mm का वीलबेस दिया गया है। साथ ही इसमें 14 लीटर का तेल टैंक है। जावा पराक में भी 14 लीटर का ही टैंक दिया गया है। जावा पराक में 332सीसी का डिस्प्लेसमेंट दिया गया है जो 30 bhp पावर और 31nm टॉर्क जनरेट करता है।

 

इन कलर्स में होगीं उपलब्ध
कंपनी ने जावा को तीन कलर में लॉन्च किया है इसमें ब्लैक, ग्रे, और मैरून शामिल हैं। दूसरी ओर कंपनी ने जावा फोर्टि टू को 6 कलर में लॉन्च किया है इसमें  Halley' Teal, Galactic Green, Starlight Blue, Lumos Lime, Nebula Blue और Comet Red शामिल है। जावा पेरॉक को कंपनी ने केवल ब्लैक कलर में ही लॉन्च किया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट