Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजअब मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी हुई तय -Isha ambani to marry anand piramal in december 2018

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी हुई तय, दिसंबर में अजय पीरामल की बनेंगी बहू

बेटे आकाश अंबानी की सगाई के बाद अब मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी जल्‍द ही शादी करने वाली हैं।

1 of

 

नई दिल्‍ली. बेटे आकाश अंबानी की सगाई के बाद अब मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी जल्‍द ही शादी करने वाली हैं। ईशा की शादी पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ इस साल दिसंबर में होगी।

बता दें कि मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्‍लोका मेहता की मार्च में प्री-एंगेजमेंट हुई है। श्‍लोका रोजी ब्‍लू डायमंड के हेड रसेल मेहता और मोना मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। आकाश और श्‍लोका की शादी भी दिसंबर में होने की बात कही जा रही है।  
 

 

आनंद और ईशा भी हैं लंबे समय से दोस्‍त
आकाश और श्‍लोका की ही तरह आनंद और ईशा भी लंबे समय से दोस्‍त हैं। दोनों के परिवारों में भी पिछले 40 सालों से काफी अच्‍छे संबंध हैं।
 

 

क्‍या करते हैं आनंद पीरामल  
आनंद यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्‍स में ग्रेजुएट हैं और उन्‍होंने हार्वर्ड बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन में मास्‍टर्स किया हुआ है। वह इस वक्‍त पीरामल एंटरप्राइजेज में एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर हैं। बिजनेस स्‍कूल से पास आउट होने के बाद उन्‍होंने दो स्‍टार्टअप शुरू किए। पहला पीरामल ई-स्‍वास्‍थ्‍य नामक एक रूरल हेल्‍थकेयर स्‍टार्टअप है और दूसरा पीरामल रियल्‍टी नामक रियल एस्‍टेट स्‍टार्टअप है। दोनों ही अब 66 हजार करोड़ रुपए के पीरामल ग्रुप का हिस्‍सा हैं। ई-स्‍वास्‍थ्‍य रोज 40,000 मरीजों का इलाज करता है। आनंद इससे पहले इंडियन मर्चेंट चैंबर- यूथ विंग के सबसे युवा प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं।
 

Advertisement

 

आगे पढ़ें- ऐसे किया प्रपोज

 

महाबलेश्‍वर में किया प्रपोज 
आनंद ने महाबलेश्‍वर के एक मंदिर में ईशा को शादी के लिए प्रपोज किया। उसके बाद दोनों ने अपने माता-पिता और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के साथ लंच कर इस मौके को सेलिब्रेट किया। इस अवसर पर दोनों के माता-पिता- नीता व मुकेश अंबानी और स्‍वाति व अजय पीरामल, ईशा के ग्रांड पेरेंट्स कोकिलाबेन अंबानी और पूर्णिमाबेन दलाल, ईशा के दोनों भाई आकाश और अनंत अंबानी, आनंद की बहन नंदिनी आदि समेत परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी मौजूद रहे। 

 

 

आगे पढ़ें- मुकेश अंबानी की सीख आई काम 

मुकेश अंबानी की सीख से बन गए बिजनेसमैन 
आनंद के बिजनेसमैन बनने में मुकेश अंबानी का भी योगदान है। मुंबई में एक ईवेंट के दौरान आनंद ने इसके लिए मुकेश अंबानी को शुक्रिया भी कहा था। उन्‍होंने कहा था कि मैंने मुकेश अंबानी से राय ली थी कि मुझे क्‍या करना चाहिए- कन्‍सल्टिंग या बैंकिंग। इस पर उन्‍होंने कहा कि कन्‍सल्‍टेंट बनना क्रिकेट देखने या कमेंट्री करने जैसा है। वहीं एंटरप्रेन्‍योर बनना क्रिकेट खेलने जैसा। आप कमेंट्री करके क्रिकेट खेलना नहीं सीख सकते। अगर कुछ करना ही चाहते हो तो लंबे समय के लिए एंटरप्रेन्‍योर बनो और अभी से शुरुआत करो।

 

 

आगे पढ़ें- ईशा अंबानी के बारे में 

ईशा अंबानी के बारे में 
ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं। उन्‍होंने येल यूनिवर्सिटी से साइकॉलॉजी और साउथ एशियन स्‍टडीज में ग्रेजुएशन किया हुआ है। वह जून तक स्‍टैनफोर्ड के ग्रेजुएट स्‍कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन प्रोग्राम में मास्‍टर्स भी पूरा कर लेंगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement