Home » Industry » Companieszydus wellness acquire heinz india

जाइडस वेलनेस ने किया हेंज इंडिया का अधिग्रहण, 4,595 करोड़ में हुई डील

देश में कॉम्प्लान, ग्लूकॉन डी, नाइसिल और संप्रीति घी जैसे प्रोडक्ट बेचती है हेंज इंडिया

zydus wellness acquire heinz india

नई दिल्ली। कैडिला हेल्थकेयर और जाइडस वेलनेस मिलकर हेंज इंडिया को खरीद रही है। जाइडस वेलनेस, कैडिला हेल्थकेयर की सब्सिडियरी कंपनी है जो हेंज इंडिया के 100 फीसदी कारोबार का अधिग्रहण करेगी। दोनो कंपनियों के बीच यह डील 4,595 करोड़ रुपए में हुई है। हेंज इंडिया देश में कॉम्प्लान, ग्लूकॉन डी, नाइसिल और संप्रीति घी जैसे प्रोडक्ट बेचती है।

 

ग्लूकॉनके मिलेंगे ग्लोबल राइट्स

करीब 4,595 करोड़ रुपए में हुई इस डील के तहत जाइडस को बच्चों के हेल्थड्रिंक पाउडर कॉमप्लान के इंडिया, नेपाल और बांग्लादेश के अधिकार मिलेंगे। जाइडस वेलनेस को ग्लूकॉन डी और नाइसिल ब्रांड के ग्लोबल अधिकार मिलेंगे। ये उम्मीद की जा रही है कि यह डील अगले साल की शुरुआत तक पूरी हो जाएगी।

 

अमेरिकन कंपनी ने पहले ही बना लिया था बेचने का प्लान

हेंज इंडिया अमेरिकन फूड कंपनी क्राफ्ट हेंज की सब्सिडियरी कंपनी है। क्राफ्ट हेंज इंडिया ऑपरेशन और ब्रांड्स बेचना चाहती थी। अमेरिकन कंपनी यह भी चाहती थी कि खरीदने वाला टैक्स नुकसान की भरपाई भी करे।

 

जाइडस का बढ़ेगा टर्नओवर

कंपनी के पोर्टफोलियो में कॉम्प्लान, ग्लूकॉन डी, नाइसिल और संप्रीति घी जैसे प्रोडक्ट शामिल है। कंपनी के 800 डिस्ट्रीब्यूटर और 20 हजार से ज्यादा होलसेलर हैं। कंपनी का कारोबार 29 राज्यों में फैला हुआ है। जाइडस वेलनेस के मुताबिक इस एक्विजिशन से उनके सालाना टर्नओवर में 1,700 करोड़ रुपए बढ़ जाएगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट