Home » Industry » Companiesये 5 मोबाइल एप्‍स कराते हैं रियल कमाई-you can earn money from these 5 mobile apps

5 मोबाइल एप, जिनके जरिए आप कर सकते हैं रीयल कमाई

अगर आप अपनी रेगुलर इनकम के अलावा भी कुछ कमाई करना चाहते हैं तो यह बहुत आसान है।

1 of

नई दिल्‍ली. अगर आप अपनी रेगुलर इनकम के अलावा भी कुछ कमाई करना चाहते हैं तो यह बहुत आसान है। आपका स्‍मार्टफोन इसमें आपकी मदद कर सकता है। आपको बस अपने स्‍मार्टफोन में कुछ ऐप डाउनलोड करने होंगे, और ये ऐप आपको इनकम कराने लगेंगे। आइए आपको बताते हैं कि ये ऐप कौन से हैं और कैसे आपको कमाई कराते हैं- 

 

1. बिटवॉकिंग

इस ऐप के जरिए आप वॉक करके कमाई कर सकते हैं। इसे सितंबर 2016 में लॉन्‍च किया गया था। हालांकि यह अभी प्राइवेट बीटा फेज में है लेकिन आप इसे गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। एक बिटवॉकिंग डॉलर के लिए आपको लगभग 10000 कदम चलना होगा। कंपनी का कहना है कि आप अपनी कमाई को अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्‍सफर करवा सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें- कौन सा है अगला ऐप 

2. स्‍लाइडजॉय

स्‍लाइडजॉय आपके लॉक स्‍क्रीन पर एड और न्‍यूज प्रोवाइड करता है और इसके बदले में आपको कैरेट्स हासिल होते हैं। आप इन कैरेट्स को अपने पेपाल अकाउंट में रियल मनी के रूप में एक्‍सचेंज कर सकते हैं। आप पैसों के बदले अपने फेवरेट रिटेलर या ब्रांड के गिफ्ट कार्ड रिवॉर्ड्स के तौर पर भी ले सकते हैं। इसमें 1000 कैरेट्स 1 डॉलर के बराबर होते हैं। 

 

आगे पढ़ें- कौन सा है अगला ऐप 

3. पैक्‍ट

पैक्‍ट बाकी ऐप से हटकर कमाई कराता है। यह आपको आपकी एक्‍सरसाइज की आदत को जारी रखने में मदद करता है। इसमें हर हफ्ते का फिटनेस गोल होता है। अगर आप इसमें साइन अप करने के बाद अपनी एक्‍सरसाइज लगातार कंटीन्‍यू करते हैं तो आपको कमाई होती है लेकिन अगर आप वीकली गोल मिस कर जाते हैं यानी लक्ष्‍य पूरा नहीं कर पाते हैं तो आपको पे करना होता है। 

दरअसल इसके मेंबर्स में से जो लोग अपना वीकली फिटनेस टार्गेट पूरा नहीं कर पाते हैं, उन्‍हें टार्गेट पूरा करने वालों को रिवार्ड देने पड़ते हैं। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक आप इस ऐप से साल में 100 से 150 डॉलर तक ही कमा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि हर हफ्ते एवरेज रिवॉर्ड 0.30 डॉलर से 5 डॉलर होता है। 

 

आगे पढ़ें- एक और ऐप के बारे में 

4. फोएप


इस ऐप के जरिए आप अपने फोटोज से कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोएप पर फोटो अपलोड करनी होती हैं। उसके बाद आप इन्‍हें फोएप मार्केट में बेच सकते हैं। आपकी फोटो के खरीदार नीविया, बैंक ऑफ अमेरिका, वोल्‍वो ग्रुप, एब्‍सोल्‍यूट वोदका, एयर एशिया, पेप्‍सी जैसे जाने-माने ब्रांड होते हैं। आप बायर्स के लिए अपना खुद का पोर्टफोलियो भी बना सकते हैं। बिक्री का 50 फीसदी क्रिएटर को मिलता है। 

 

आगे पढें- एक और ऐप के बारे में 

5. स्‍नैपवायर

स्‍नैपवायर फोटोग्राफर्स के लिए पूरी दुनिया के ब्रांड्स और बिजनेसेज से जुड़ने का प्‍लेटफॉर्म है। इसके जरिए फोटोग्राफर्स रियल टाइम, पेड फोटो रिक्‍वेस्‍ट्स और चैलेंजेस को एक्‍सेस कर सकते हैं। वे अपने फोटोज डायरेक्‍टली अपने पोर्टफोलियो से या फिर स्‍नैपवायर के फोटो मार्केट प्‍लेस में बेच सकते हैं। फोटोग्राफर्स स्‍नैपवायर चैलेंजेस में भाग ले सकते हैं और अवार्ड के रूप में पैसे कमा सकते हैं। लेवल अप होने पर वे बिजनेसेज और ब्रांड्स से पेड फोटो रिक्‍वेस्‍ट्स पा सकते हैं। अगर फोटो नॉमिनेट होती है तो आपको पॉइंट मिलते हैं और अगर इसे खरीद लिया जाता है तो आपको तुरंत पैसे मिलते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट