बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesपब्लिक से दूर रहते हैं अरबपतियों के ये बच्चे,इनको शायद ही जानते होंगे आप

पब्लिक से दूर रहते हैं अरबपतियों के ये बच्चे,इनको शायद ही जानते होंगे आप

अमीरों के ऐसे बच्चे जो पब्लिक और मीडिया से दूर रहते हैं।

1 of

नई दिल्ली। ईशा अंबानी, आकाश अंबानी जैसे देश के अरबपतियों के बच्चे मीडिया और पब्लिक में खासे सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि अमीरों के ऐसे भी कई बच्चे हैं, जो पब्लिक और मीडिया से दूर रहते हैं। ये अपनी पर्सनल लाइफ में प्राइवेसी बनाए रखने के लिए लाइमलाइट में नहीं आते हैं। ईशा-आकाश अंबानी, अनन्या बिड़ला, जय अनमोल अंबानी की तरह ये पेज थ्री पर नहीं छाए रहते, हालांकि अपने स्तर पर ये काफी बेहतर काम कर रहे हैं।

 

यशस्विनी जिंदल

 

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल ट्रेन्ड कुचीपुड़ी डांसर हैं। वह कई स्टेज परफॉर्मेंस भी कर चुकी हैं। वह मीडिया में कम ही नजर आती हैं।

 

पिता – नवीन जिंदल

 

फैमिली नेटवर्थ - 6 अरब डॉलर

 

अगली स्लाइड में जानें – बिड़ला परिवार के इन बच्चों के बारे में..

 

आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वैतेशा बिड़ला

 

कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला के तीन बच्चे हैं। उनकी बड़ी बेटी अनन्या बिड़ला ने हाल में एक म्यूजिक एल्बम लॉन्च किया है। वह माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड भी चला रही हैं। अनन्या के छोटे भाई-बहन आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वेतेशा बिड़ला अभी पढ़ाई कर रहे हैं। ये दोनों मीडिया के आगे कम ही आते हैं। लेकिन अपनी बहन अनन्या के म्यूजिक लॉन्च पर उनका उत्साह बढ़ाने के लिए दोनों नजर आए।

 

अगली स्लाइड में जानें – बिसलेरी के चौहान परिवार के इस बच्चे के बारे में..

जयंती चौहान

 

बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी जयंती चौहान पारिवारिक कारोबार को बखूबी संभाल रही हैं। सॉफ्ट ड्रिंक किंग माने जाने वाले रमेश चौहान ने थम्स अप, लिम्का जैसे प्रोडक्ट्स की बदौलत बिसलेरी इंटरनैशनल को नए मुकाम पर पहुंचाया। उन्‍होंने थम्स अप और लिम्का को कोका कोला को बेचकर मिनरल वॉटर का ब्रांड बिसलेरी बनाया था।

 

रमेश चौहान ने अपनी इकलौती संतान जयंती को अपने बिजनेस का जिम्मा सौंपा तो इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी बढ़ती उम्र थी। जयंती ने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिसलेरी ब्रैंड को आगे बढ़ाया। वह अपने काम पर अधिक फोकस करती हैं, यही कारण है कि वह पेज थ्री पार्टी में कम ही नजर आती है। बतौर कंपनी डायरेक्टर, जयंती मार्केटिंग और ब्रैंडिंग काम संभाल रही हैं। बिसलेरी इंटरनेशनल का ब्रांड करीब 1,000 करोड़ रुपए का है।

 

पिता – रमेश चौहान

 

बिसलेरी इंटरनेशनल ब्रान्ड - करीब 1,000 करोड़ रुपए

 

अगली स्लाइड में जानें – कौन है वेंकटेश जिंदल

वेंकटेश जिंदल

 

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल के बेटे वेंकटेश जिंदल अभी काफी यंग हैं। वह काफी लो प्रोफाइल रहते हैं। वेंकटेश पोलो प्लेयर हैं। अभी पढ़ाई कर रहे हैं।

 

फैमिली नेटवर्थ - 6 अरब डॉलर

 

आगे पढ़ें - कौन है श्लोका बिड़ला..

श्लोका बिड़ला

 

श्लोका बिड़ला के बारे में कम ही लोग जानते हैं। श्लोका बिड़ला यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला की बेटी हैं। वह अभी मुंबई में पढ़ाई कर रही है। यश बिड़ला ग्रुप स्टील पाइप, टेक्सटाइल, लाइफस्टाइल, इन्फोटेक जैसे कई कारोबार में हैं। श्लोका बिड़ला को थियेटर और एक्टिंग पसंद है। वह एक्टिंग या बिजनेस में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट