Advertisement
Home » Industry » Companieswinter tour package starts with Rs 25000

25,000 रुपए के बजट में विंटर में जाएं विदेश, थाईलैंड-दुबई का है विकल्प

क्या आप भी विंटर में विदेश घूमने का मन बना रहे हैं लेकिन बजट को लेकर परेशान हैं।

1 of

नई दिल्ली। क्या आप भी विंटर में विदेश घूमने का मन बना रहे हैं लेकिन बजट को लेकर परेशान हैं। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन केरल, अंडमान-निकोबार, गोवा या नॉर्थ ईस्ट जैसे देसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन से कम कीमत में विदेश घूम सकते हैं। अगर आप पहले से प्लानिंग करें तो यह काम आसानी से हो सकता है। इनमें थाईलैंड और दुबई जैसी डेस्टिनेशन का नाम सबसे ऊपर आता है। बस आपको यहां के लिए एक से दो महीने पहले ही बुकिंग करानी होगी। आइए जानते हैं इन्हीं टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में, जहां आप देसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन से कम कीमत में विंटर में घूम सकते हैं।

 

महंगे घरेलू पैकेज से सस्ते हैं ये फॉरेन ट्रिप

 

विंटर में देश के सबसे बड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन केरल, नॉर्थ ईस्ट, अंडमान निकोबार के टूर पैकेज प्रति व्यक्ति 25 से 35 हजार रुपए में मिलेंगे। इतने ही खर्च पर आप ये फॉरेन डेस्टिनेशन घूम सकते हैं। यहां हम आपको ऐसे ही देशों के बारे में बता रहे हैं।

 

थाईलैंड

 

पैकेज: 25000 रुपए से शुरू, 3 रात और 4 दिन का पैकेज

 

वीजा ऑन अराइवल: 1909 रुपए

 

क्या हैं शामिल – फ्लाइट टिकल, होटल, वीजा ऑन अराइवल

 

भारतीयों के बीच थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक काफी पॉपुलर है। बैंकॉक को सबसे सस्ता टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। 25,000 रुपए के बजट में आप बैंकॉक घूम सकते हैं। यहां भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा भी मिलती है। थाईलैंड में रहना, खाना-पीना सब कुछ आपको बजट में मिल जाएगा। यहां के ऑटो ‘टुक-टुक’ की सवारी करना न भूले।

 

प्लेन की टिकट: अगर बैंकॉक जाने के लिए फ्लाइट टिकट दो महीने पहले बुक कराते हैं तो दिल्ली से 14-17 हजार रुपए में आपकी बुकिंग हो जाएगी। वहीं केरल की बुकिंग कराते हैं तो इसमें 12 से 14 हजार रुपए के आस पास ही खर्च आएगा।

 

बजट होटल – यहां ग्रुप या अकेले घूमने के लिए बजट होटल हैं। यहां हॉस्टल, सस्ते बजट होटल होटल 1,573 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

आगे पढ़ें - कितनी है इन देशों की टूर पैकेज कॉस्ट

 

भूटान

 

पैकेज कॉस्ट: 28,000 रुपए, 3 रात और 4 दिन के लिए

 

क्या हैं शामिल - फ्लाइट टिकट, होटल, ब्रेकफास्ट

 

भारतीयों को भूटान जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा की जरुरत नहीं है। यहां आप भारतीय आईडी प्रूफ के साथ ट्रैवल कर सकते हैं। भूटान में पारो, थिम्पू, हा वैली घूमना न भूले। भूटान विंटर में और खूबसूरत हो जाता है। हालांकि, वहां के लिए आपको सर्दियों के लिए कपड़े ज्यादा लेकर जाने पड़ेगें।

 

हवाई सफर – भूटान के लिए डायरेक्ट फ्लाइट लेने से बेहतर होगा कि आप सिक्किम के बागडोगरा एयरपोर्ट तक के लिए फ्लाइट लीजिए। ये भूटान बॉर्डर के सबसे पास है। यहां से आप आगे के लिए बस ले सकते हैं। बस आपको 5 घंटे में भूटान बॉर्डर पहुंचा देगी। सिक्किम आने-जाने की टिकट 6 से 7 हजार रुपए में मिल जाएगी। बस का किराया 2,000 रुपए तक आएगा।

 

रहना – यहां गेस्ट हाउस और बजट होटल 1,000 रुपए में मिल जाएंगे।

 

नेपाल

 

पैकेज: 25 से 30,000 रुपए

 

क्या हैं शामिल - फ्लाइट टिकट, होटल, ब्रेकफास्ट, साइटसीन

 

भारतीयों को नेपाल जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा की जरुरत नहीं है। यहां आप भारतीय आईडी प्रूफ के साथ ट्रैवल कर सकते हैं। नेपाल में नगरकोट, काठमांडू, भक्तापुर और पुराना बाजार घूमना न भूलें।

 

प्लेन की टिकट: दिल्ली से नेपाल की आने-जाने की टिकट 9,000 से 12 हजार रुपए में मिल जाएगी। आप कोलकाता से बस भी ले सकते हैं।

 

होटल: नेपाल में बजट होटल 1,000 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएंगे।

 

आगे पढ़ें - कितनी है इन देशों की टूर पैकेज कॉस्ट

दुबई

 

पैकेज कॉस्ट: 30,000 रुपए, 3 रात और 4 दिन के लिए

 

क्या हैं शामिल - फ्लाइट टिकट, होटल, ब्रेकफास्ट, साइटसीन

 

दुबई शॉपिंग का हब है। यहां रेडीमेड गारमेंट से लेकर ज्वैलरी शॉपिंग के बहुत सारे विकल्प हैं। दुबई में पाल्म ट्री, खलीफा बुर्ज, बीच और दुबई नाइट सफारी जैसे काफी सारे घूमने की जगह है।

 

हवाई सफर – दुबई की आने-जाने की टिकट आपको 12 से 14 हजार रुपए में मिल जाएगी। दुबई की टिकट का प्राइस आपके घूमने के समय और बुकिंग पर ज्यादा निर्भर करता है।

 

होटल – यहां आपको बजट होटल 3,000 से 5,000रुपए में मिल जाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss